scriptकैदियों के भाग निकलने के मामले में तिहाड़ जेल के एसपी निलंबित | Tihar Jail superintendent suspended over June 28 jailbreak incident | Patrika News

कैदियों के भाग निकलने के मामले में तिहाड़ जेल के एसपी निलंबित

Published: Jul 06, 2015 07:46:00 pm

हाल ही में तिहाड़ जेल से
दो कैदियों के भाग निकलने के मामले को लेकर तिहाड़ के एक सुप्रीटेंडेंट को निलंबित
कर दिया गया है

Tihar jail

Tihar jail

नई दिल्ली। हाल ही में तिहाड़ जेल से दो कैदियों के भाग निकलने के मामले को लेकर तिहाड़ के एक सुप्रीटेंडेंट को निलंबित कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार जेल नं 7 के सुुप्रीटेडेंट निलंबित किया गया है।

गौरतलब है कि देश की सबसे हाई सिक्योरिटी और हाईटेक जेलों में से एक दिल्ली की तिहाड़ जेल से 28 जून को दो कैदी सुरंग खोद भाग निकले थे। हालांकि बाद में इन दोनों को ही पकड़ लिया गया था। इस घटना के बाद पुलिस ने एक कैदी को मौके पर पकड़ लिया था, जबकि दूसरे को भी बाद में पकड़ लिया गया था। दिल्ली पुलिस ने इन कैदियों की पहचान जावेद और फैजान बताई थी, जोकि जेल नंबर-7 में बंद थे। मिली जानकारी के अनुसार जावेद जेल से होकर गुजरने वाले खुफिया नाले के रास्ते से फरार हो गया, लेकिन फैजान को पकड़ा गया था।

दिन के समय तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कैदियों की गिनती के दौरान दोनों कैदियों को आवाज लगाई, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया। इसको लेकर अधिकारियों को महसूस हुआ कि कुछ गड़बड़ चल रही है। इसके तुरंत बाद ही जेल में अलार्म बजा दिया गया। बताया गया था कि दोनों ही कैदियों ने मशीनी उपकरण की मदद से सुरंग खोदी थी।

आपको बता दें कि कुछ हफ्तों पहले न्यूयॉर्क में एक अलग ही तरीके को अपना कैदी जेल से भाग निकले थे। इस घटना ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा था। न्यूयॉर्क की जेल से दो कैदी भागे थे। जिसमें एक को गोली मार दी गई थी, जबकि दूसरा पकड़ से दूर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो