scriptपाक को जवाबः 22 हजार भी बोलें तो झूठ नहीं होगा सच | To highlight Kashmir cause, Nawaz appoints 22 special envoys | Patrika News

पाक को जवाबः 22 हजार भी बोलें तो झूठ नहीं होगा सच

Published: Aug 28, 2016 07:54:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

अकबर ने पाक के कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के लिए 22 सासंदों के दल बनाने की घोषणा पर कहा कि झूठ को 22 लोग 22 बार या 22 हजार बार दोहराएं तो वह सच नहीं होगा।

MJ-Akbar

MJ-Akbar

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों पर भारत ने करारा जवाब दिया है। विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर ने पाक के कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के लिए 22 सासंदों के दल बनाने की घोषणा पर कहा कि झूठ को 22 लोग 22 बार या 22 हजार बार दोहराएं तो वह सच नहीं होगा।

बता दें कि शनिवार को ही पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने कश्मीर मुद्दे को दुनिया के 11 बड़े देशों और संयुक्त राष्ट्र समेत अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के समक्ष उठाने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल की घोषणा की है। पाक पीएम नवाज शरीफ ने अमरीका, बेल्जियम, फ्रांस, चीन, सऊदी अरब, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, रूस और ब्रिटेन जैसे देशों के समक्ष कश्मीर में भारत सरकार की ओर से मानवाधिकार हनन का मुद्दा उठाने के लिए यह दल बनाया है।

वादा पूरा नहीं कर रहा संयुक्त राष्ट्र
शरीफ ने कहा था कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र को कश्मीरियों को किए गए आत्मनिर्णय के उसके वादे की याद दिलाएगा और भारत को स्पष्ट करेगा कि उसी ने कई दशक पहले इस मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र गया था, लेकिन उसने अपने वादे को पूरा नहीं किया।

नरम नहीं पड़ेगा पाकिस्तान
शरीफ ने कहा था कि संयुक्त राष्ट्र अपना वादा पूरा नहीं कर रहा। उन्होंने साथ ही कहा कि कश्मीर मुद्दा संयुक्त राष्ट्र की सबसे बड़ी विफलता है। शरीफ ने दोहराया कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर लेशमात्र भी नरम नहीं पड़ेगा।

अंतरराष्ट्रीयकरण नहीं होना चाहिए
जहां तक कश्मीर मुद्दे की बात है तो पाकिस्तान को इसका अंतरराष्ट्रीयकरण नहीं करना चाहिए। यह द्विपक्षीय मुद्दा है। यह पाकिस्तान का निजी हक है, कि वह अपने सांसदों को फ्री टूरिज्म पर भेजना चाहता है तो भेज सकता है, लेकिन उन्हें यह समझना होगा कि हजार बार भी गलत बात दोहराने से वो सही नहीं हो सकती है।
एमजे अकबर, विदेश राज्यमंत्री

दुनियाभर में फैलाएं कश्मीर मुद्दा
मैंने फैसला किया है कि हमारे 22 सांसद कश्मीर मुद्दे को दुनिया के तमाम देशों में जाकर उठाएंगे। हम बताना चाहते हैं कि कश्मीर में भारतीय फौजें कैसे काम कर रही हैं। इस काम को सभी सांसद अच्छे से करें। क्योंकि इसके नतीजों को मैं अगले महीने होने वाली यूनाइटेड नेशंस की मीटिंग में सबके सामने रखूंगा।
नवाज शरीफ, पीएम, पाकिस्तान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो