scriptदोराहे पर नीतीश कुमार, आज पीएम और राहुल से करेंगे मुलाकात | Today Nitish Kumar meet to PM Moid and Rahul | Patrika News

दोराहे पर नीतीश कुमार, आज पीएम और राहुल से करेंगे मुलाकात

Published: Jul 22, 2017 03:06:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

नीतीश आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने वाले हैं ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी उनकी मुलाकात होगी। बिहार में कांग्रेस के साथ वे गठबंधन सरकार चला रहे हैं।

modi-Nitish

modi-Nitish

नई दिल्ली। बिहार में जारी सियासी घमासान के बीत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आज दिल्ली दौरे पर हैं। यह दौरा बेहद खास है, क्योंकि नीतीश आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने वाले हैं ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी उनकी मुलाकात होगी। बिहार में कांग्रेस के साथ वे गठबंधन सरकार चला रहे हैं। मगर इन दिनों बिहार के सत्तारूढ़ गठबंधन में काफी खींच तान चल रही है।

प्रणब मुखर्जी की डिनर पार्टी में होंगे शामिल
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में आयोजित राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के विदाई सम्मान में आयोजित डिनर में शामिल होंगे। इस दौरान नीतीश कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मिल सकते हैं। जनता दल (युनाइटेड) के एक नेता ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश शनिवार की दोपहर पटना से दिल्ली रवाना होंगे। नीतीश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिल्ली के हैदराबाद हाउस में शनिवार की शाम राष्ट्रपति के विदाई सम्मान में आयोजित डिनर पार्टी में शामिल होंगे। 


लालू परिवार CBI छापेमारी ने बिगाड़े हालात
बिहार में कुछ समय से जारी सत्ता के संग्राम में हर लालू और नीतीश आमने सामने आ चुके हैं। डिप्टी सीएम तेजस्वी पर सीबीआई के एफआईआर के बाद नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार को लेकर कई बयान दिए। नीतीश ने साफ कह दिया कि उनके मंत्रिमंडल में वो भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं लालू ने साफ कर दिया कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे।

बीजेपी से करीबी के कई संकेत
राष्ट्रपति चुनाव के दौरान बीजेपी प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को समर्थन देकर नीतीश ने महागठबंधन से बगावत के संकेत दे दिए थे। अगले महीने होने वाले उप राष्ट्रपति चुनाव में भी बीजेपी को समर्थन का आश्वासन दिया है। पिछले साल जब पूरा विपक्ष नोटबंदी को लेकर मोदी पर हावी होने की कोशिश कर रहा था, उस वक्त भी नीतीषश ने नोटबंदी का समर्थन किया था। ऐसे में एक के बाद एक लगातार कई संकेत नीतीश का महागठबंधन से मोहभंग दिखाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो