scriptसोमवार को आखिरी बार सुनिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को | Tomorrow last time hears of President Pranab Mukherjee | Patrika News

सोमवार को आखिरी बार सुनिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को

Published: Jul 23, 2017 09:11:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

इसके अगले दिन नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपना पद संभाल लेंगे। संभवत वह मंगलवार को दोपहर लगभग 12:15 बजे अपने पद की शपथ लेंगे। उनके नए सचिवालय के लिए अधिकारियों की नियुक्ति एक दिन पहले ही हो चुकी है। 

pranab mukharjee

pranab mukharjee

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सोमवार की शाम 7:30 बजे देश को संबोधित करेंगे। यह राष्ट्रपति के तौर पर उनका आखरी संबोधन होगा। शाम 7:30 बजे दूरदर्शन और आकाशवाणी पर इसका सीधा प्रसारण होगा। इसके अगले दिन नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपना पद संभाल लेंगे। संभवत वह मंगलवार को दोपहर लगभग 12:15 बजे अपने पद की शपथ लेंगे। उनके नए सचिवालय के लिए अधिकारियों की नियुक्ति एक दिन पहले ही हो चुकी है। 

पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति समेत कई दिग्गजों ने लिया हिस्सा
रविवार को राष्ट्रपति भवन में प्रणब मुखर्जी की विदाई में एक विशेष समारोह भी आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बहुत से मेहमानों ने भाग लिया। रविवार के कार्यक्रम में भी उन्होंने राष्ट्रपति के तौर पर अपने अनुभवों को विस्तार से साझा किया।

पुरानी यादों का जिक्र
गौरतलब है कि रविवार को विदाई समारोह में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने पुरानी यादों का जिक्र किया। मुखर्जी ने इंदिरा गांधी और जवाहरलाल नेहरू से लेकर लाल कृष्ण आडवाणी, सोनिया गांधी और पीएम नरेंद्र मोदी जैसे तमाम वरिष्ठ नेताओं का भी जिक्र किया। मुखर्जी ने साथ ही जाते-जाते संसद में समय की बर्बादी पर चिंता भी जताई। उन्होंने कहा कि पहले संसद में गंभीर चर्चा होती थी। 

आप सभी को धन्यवाद
मुखर्जी ने कहा, ‘संसद ने मुझे एक व्यक्ति के रूप में तैयार किया है। लोकतंत्र के इस मंदिर में मेरी रचना हुई। मैं 37 साल तक राज्यसभा और लोकसभा का सदस्य रहा। आप सभी को इस शानदार विदाई समारोह के लिए धन्यवाद। उन्होंने कहा मैं 22 जुलाई 1969 को अपने पहले राज्यसभा सत्र में शामिल हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो