scriptमैगी के बाद अब टॉप रेमन ने बाजार से वापस लिए नूडल्स | Top Ramen takes back noodles from market after Maggi | Patrika News
विविध भारत

मैगी के बाद अब टॉप रेमन ने बाजार से वापस लिए नूडल्स

मैगी नूडल्स
विवाद के बाद अब एफएसएसएआई ने “टॉप रेमन” नूडल्स पर अपना शिकंजा कसा है

Jun 30, 2015 / 10:10 am

सुभेश शर्मा

top ramen

top ramen

नई दि्ल्ली। मैगी नूडल्स विवाद के बाद अब फूड सेफ्टी रेगुलेटर फूड सेफ्टी एंड स्टेंडर्ड्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) ने “टॉप रेमन” नूडल्स पर अपना शिकंजा कसा है। इंडो निसिन ने सोमवार को एफएसएसएआई के आदेश के बाद अपनी इंस्टेंट नूडल्स ब्रांड “टॉप रेमन” को भारतीय बाजार से वापिस लेने की घोषणा की है।

इंडो निसिन प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर गौतम शर्म ने अपने बयान में कहा, “रेगुलेटर की ओर से टॉप रेमन प्रोडक्ट की मंजूरी अभी पेंडिंग है। उन्होंने हमसे आग्रह किया है कि जब तक प्रोडक्ट को मंजूरी ना दे दी जाए, तब तक के लिए प्रोडक्ट को बाजार से वापिस ले लिया जाए।” साथ ही उन्होंने कहा कि, हमने एफएसएसएआई की मान्यता प्राप्त दो स्वतंत्र प्रयोगशालाओं में टेस्ट किया और परिणाम को कुछ हफ्तों पहले एफएसएसएआई के साथ शेयर किया है। टॉप रेमन के कई सैंपल्स को टेस्ट किया गया, लेनिक दो मामलों में लेड की मात्रा ज्यादा पाई गई है।

उल्लेखनीय है कि मैगी नूडल्स के सभी नौ मंजूरी प्राप्त तथा बिना मंजूरी के बाजार में उतारे गए एक वेरिएंट में सीसे की मात्रा तय सीमा से ज्यादा पाये जाने पर भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण ने इसके उत्पादन, आयात, वितरण तथा बिRी पर देश भर में प्रतिबंध लगा दिया था। साथ ही कंपनी को इन उत्पादों को बाजार से वापस लेने तथा नष्ट करने का आदेश दिया था और कहा था कि वह रोजाना इस प्रçRया की प्रगति रिपोर्ट उसे सौंपे।

Home / Miscellenous India / मैगी के बाद अब टॉप रेमन ने बाजार से वापस लिए नूडल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो