scriptSwine Flu का फ्री में प्राइवेट अस्पतालों में किया जाएगा इलाज | Treat all swine flu patients free of cost says Maharashtra CM Fadnavis | Patrika News

Swine Flu का फ्री में प्राइवेट अस्पतालों में किया जाएगा इलाज

Published: Mar 02, 2015 12:01:00 pm

स्वाइन फ्लू को लेकर महाराष्ट्र सरकार मुफ्त में कराएगी प्राइवेट अस्पतालों में इलाज, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि राज्य में स्वाइन फ्लू की चपेट में आने वालों व्यक्तियों का सारा खर्चा अब सरकार उठाएगी। वहीं बेमौसम बरसात होने से माना जा रहा है कि ये इनफेक्शन और फैल सकता है।

फडणवीस ने कहा, “मैंने जन स्वास्थ विभाग को निर्देश दिए हैं कि एच1एन1 के मरीजों को प्रदेश के प्राइवेट अस्पतालों में मुफ्त में इलाज मिले। वे किसी को भी स्वाइन फ्लू का ट्रीटमेंट देने से इनकार नहीं कर सकते और सरकार इस ट्रीटमेंट का सारा खर्च उठाएगी।” उन्होंने कहा कि राज्य में 90 प्रतिशत स्वाइन फ्लू के मरीज मुंबई, पुणे, नागपुर, ओरंगाबाद और लातुर से हैं। लातुर को छोड़कर ये बीमारी हर जगह कंट्रोल में है और स्टेट हेल्थ मिनिस्ट्री को हाई अलर्ट पर लगा दिया गया है।

साथ ही बेमौसम हुई बरसात को लेकर फडणवीस ने कहा कि राज्य में हुई बारिश के चलते अब आगे का कार्य ज्यादा चूनौतीपूर्ण होगा। क्योंकि बारिश होने से तापमान में अचानक से गिरावट आई है। जिसके चलते स्वाइन फ्लू के मामले और बढ़ सकते हैं। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने स्वास्थ सचिव और अस्पतालों से इस बीमारी से लड़ने के लिए कदम उठाने को भी कहा है।

फडणवीस ने रविवार को ट्वीट कर कहा, “राज्य मिशन मोड पर काम कर रहा है और सभी अस्पतालों को फ्री ट्रीटमेंट देने के निर्देश दिए गए हैं। हमने प्राइवेट अस्पतालों को कहा है कि सरकार जरूरी दवाइंया और अन्य जरूरतों के लिए पैसा मुहैया कराएगी।” सूत्रों के मुताबिक जन स्वास्थ विभाग सभी जरूरत में आने वाली चीजों की लिस्ट बना रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो