scriptबंगाल के सरकारी अस्पतालों में कैंसर का मुफ्त इलाज : ममता | Treatment of Cancer to be Free in Government Hospitals: Mamata Banerjee | Patrika News

बंगाल के सरकारी अस्पतालों में कैंसर का मुफ्त इलाज : ममता

Published: Apr 17, 2015 11:42:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

कैंसर,
ह्वदय संबंधी समस्याएं, रक्त विकार का राज्य में सरकार संचालित अस्पतालों में
पूरी तरह मुफ्त इलाज होगाः ममता

Mamta Benerjee

Mamta Benerjee

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को घोषणा की कि सभी प्रकार के कैंसर, ह्वदय संबंधी समस्याएं और रक्त विकार का राज्य में सरकार संचालित अस्पतालों में पूरी तरह मुफ्त इलाज किया जा सकेगा।

अपने फेसबुक पेज पर बनर्जी ने लिखा है, “”उचित मूल्य की दवा की दुकान और जांच केंद्रों में बड़ी सफलता मिलने के बाद राज्य सरकार शीघ्र ही सभी प्रकार के कैंसर, ह्वदय संबंधी समस्याएं और रक्त संबंधी विकार को राज्य सरकार संचालित अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में पूरी तरह मुफ्त इलाज कराएगी।””

बनर्जी ने कहा कि मुफ्त मुहैया कराई जाने वाली सेवा में सभी प्रकार की दवाएं, रेडिएशन थेरेपी, ओपन हार्ट सर्जरी, बाइपास सर्जरी, वाल्वों को दुरूस्त करने और बदलने जैसी सर्जिकल प्रक्रियाएं और विभिन्न प्रकार के उपकरण जैसे स्टेंट और पेस मेकर लगाने का काम शामिल होगा। उन्होंने कहा, “”रक्त कैंसर, थैलेसेमिया, अलप्लास्टिक अनीमिया, हेमोफीलिया इत्यादि रक्त विकारों के इलाज को सभी लोगों तक पहुंचाया जाएंगा।””

ट्रेंडिंग वीडियो