scriptइमरजेंसी लैंडिंग के बाद विमान को मिली उड़ान की मंजूरी | Turkish Airlines emergency landing: Rajnath Singh discusses to CISF DG | Patrika News
विविध भारत

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद विमान को मिली उड़ान की मंजूरी

आपात स्थिति में दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उतारे गए विमान के मामले में राजनाथ ने ली सीआईएसएफ महानिदेश्क से जानकारी

Jul 07, 2015 / 10:04 pm

सुभेश शर्मा

turkish airline emergency landing

turkish airline emergency landing

नई दिल्ली। बैंकॉक से इस्तांबुल की उड़ान भर रहे टर्किश एयरलाइंस के एक विमान में बम होने की आशंका के मद्देनजर दोपहर में आईजीआई एयरपोर्ट पर आपात स्थिति में उतारे जाने के बाद शाम को उड़ान की मंजूरी दे दी गई। सुरक्षा एजेंसियों को विमान में कोई विस्फोटक नहीं मिला।

इससे पहले केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तुर्की एयरलाइन के एक विमान में बम की सूचना के बाद उसे आपात स्थिति में दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उतारे जाने केबाद केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के महानिदेशक से जानकारी ली। गृह मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि गृह मंत्री ने सीआईएसएफ के महानिदेशक से टेलीफोन पर बात की है। साथ ही विमान के आपात स्थिति में उतारे जाने की घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

बैंकॉक से इस्तांबुल जा रहे इस विमान को कार्गो में बम की सूचना मिलने पर इसे इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपात स्थिति में उतारा गया। नागर विमानन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने कहा है कि विमान से सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है। अब तक जांच में विस्फोटक नहीं मिला है और जांच अभी जारी है। मिली जानकारी के अनुसार विमान के बाथरूम मिरर में लिपस्टिक से लिखा हुआ था कि, विमान के कार्गो में बम है। इसके बाद पायलट ने दिल्ली हवाई अड्डे के एयर ट्रेफिक कंट्रोल से बातकर इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। लैंडिंग के बाद विमान को आईसोलेटेड बे में ले जाया गया।

Home / Miscellenous India / इमरजेंसी लैंडिंग के बाद विमान को मिली उड़ान की मंजूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो