scriptइंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उड़ती देखी गई संदिग्ध चीजें, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट | 'UFOs' spook Delhi airport security, air force put on high alert | Patrika News

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उड़ती देखी गई संदिग्ध चीजें, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Published: Oct 31, 2015 01:45:00 pm

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लगतार संदिग्ध फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स उड़ते देखे जाने के बाद सुरक्षा में लगी एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है

Stray drone at Delhi airport

Stray drone at Delhi airport

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लगतार संदिग्ध फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स उड़ते देखे जाने के बाद सुरक्षा में लगी एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। शुक्रवार सुबह एयर ट्रेफिक कंट्रोलर (ATC) ने दिल्ली एयरपोर्ट के अंदर और बाहर लगातार तीन बार कोई उड़ती वस्तु देखी। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय वायु सेना ने उस वस्तु की खोज करने के लिए अपना चॉपर भी लगा दिया था लेकिन हेलिकॉप्टर भी कुछ खोज नहीं पाया।

मंगलवार को भी एटीसी ने रनवे पर एक उड़ती हुई वस्तु देखी थी लेकिन उसके दावे को पुख्ता करने के लिए उसके पास कोई विजुअल्स नहीं हैं। बुधवार रात को भुवनेश्वर से आ रही एयर विस्तारा की फ्लाइट के पायलट ने शिकायत की कि रनवे नंबर 29 पर लेजर बीम से लैंडिंग में कोई बाधा डाल रहा था जिससे सैकड़ों लोगों की जान पर खतरा बन आया था। पायलट ने बताया कि जब वह रनवे से 6 नॉटिकल मील दूर था तब लैंडिंग में किसी ने बाधा डालने की कोशिश की। सीआरपीसी के सेक्शन 144 के तहत लेजर बीम से लैंडिंग में बाधा डालना कानूनन अपराध है। 

शुक्रवार को सबसे पहली बार एक एयर फोर्स ऑफिसर द्वारा उड़ती हुई वस्तु देखी गई। एक एयरपोर्ट अफिशल ने कहा, “इंडियन एयर फोर्स के एक सदस्य दिल्ली एयरपोर्ट के एटीसी टावर में बैठे थे। शुक्रवार सुबह 10.44 बजे उन्होंने रनवे 9-27 पर पहली बार एक उड़ती हुई वस्तु देखी। 10.50 और 10.55 बजे उन्होंने दो और वस्तुएं उड़ती हुई देखीं। मंगलवार को भी एक एटीसी स्टाफ ने एक ड्रोन की तरह उड़ती हुई वस्तु देखी थी। 

हमारे पास अब तक कोई सबूत नहीं हैं लेकिन यह हमारे लिए एक चेतावनी की तरह है।” सूत्रों के अनुसार आईबी, सीआईएसएफ, ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन और दिल्ली पुलिस ने एक साथ मीटिंग की है और इंडियन एयर फोर्स ने इन वस्तुओं पर नजर रखने के लिए कहा है। सूत्रों का कहना है कि इंडियन एयर फोर्स को ऎसी किसी भी संदिग्ध वस्तुओं को मार गिराने का अधिकार है। एयरपोर्ट की सुरक्षा सीआईएसएफ के हाथों है इसलिए उसे नजर रखने के लिए कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो