scriptपीएम ने फोन कर कहा-‘मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं। बधाई, आपके घर बेटी आई है।’ | UP couple writes to PM Modi to name daughter, he suggests Vaibhavi | Patrika News

पीएम ने फोन कर कहा-‘मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं। बधाई, आपके घर बेटी आई है।’

Published: Oct 22, 2016 09:00:00 am

 यूपी के एक परिवार में जन्मी बेटी को नाम दिया। परिवार ने पीएमओ को नामकरण के लिए पत्र लिखा था।

pmo name up

pmo name up

वाराणसी. बेटियां बचाने और बेटों की तरह उन्हें पढ़ाने की अपील करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के एक परिवार की नवजात बेटी का फोन पर नामकरण किया। पीएम ने अचानक से इस परिवार को कॉल किया और कहा, हेलो, मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं। आपको बधाई, आपके घर बेटी आई है। इस बच्ची का नाम वैभवी करें। इसमें माता एवं पिता दोनों का नाम है।

वैभवी नाम रखा। कहा, इसमें माता-पिता दोनों का नाम है

दरअसल, यह परिवार वाराणसी के पड़ोसी जिले मिर्जापुर में रहता है। परिवार ने पीएम मोदी को पत्र लिख नवजात बेटी का नाम पूछा था। इस पत्र के जवाब में ही पीएम ने बेटी के पिता भारत सिंह को फोन किया। बहरहाल, जैसे ही कॉल गया। सब हैरान हो गए। किसी को भी यकीन नहीं हुआ। पीएम ने पिता को बधाई देते हेते कहा कि आप सौभाग्यशाली हैं। आपको बेटी नसीब हुई है। इसके बाद पीएम ने नवजात बेटी का नाम वैभवी रखा। बच्ची के पिता भारत सिंह ने बताया कि उन्हें पीएम मोदी ने कहा कि नवजात बेटी एक दिन उनकी ताकत बनेगी। मिर्जापुर के नयापुरा हासीपुर गांव के रहने वाले भारत सिंह ने कहा कि पीएम के फोन कॉल से वह एक वक्त के लिए हतप्रभ हो गए थे। भारत सिंह ने कहा कि उनकी बेटी नसीबवाली है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री ने उसका नाम रखा है।

पत्नी की तमन्ना थी, पीएम रखें नाम

 वैभवी का जन्म 13 अगस्त को हुआ था। पति भरत सिंह ने बताया कि वैभवी के जन्म लेते ही पत्नी चाहती थी कि उसका नाम पीएम मोदी रखें। उसने ही पीएम के नाम पत्र लिखने का आइडिया सुझाया था। इसके बाद उन्होंने उसी दिन पीएमओ को स्पीड पोस्ट कर दिया। उन्होंने पीएमओ से इस बारे में आधिकारिक पत्र भेजने की गुजारिश की। इसके बाद भारत सिंह को 30 अगस्त को पीएमओ की ओर से पत्र मिला। बता दें कि इस पत्र में पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत सिंह और उनकी पत्नी को बेटी के जन्मदिन पर बधाई देते हुए लिखा था कि आपके घर बेटी का आगमन हुआ है। आपको खूब बधाई। वैभवी के सपने आप पूरे करेंगे और वैभवी आपकी शक्ति बनेगी, ऐसी शुभकामनाएं। उधर, भारत के पड़ोसियों को इस बात पर यकीन ही नहीं हुआ कि उन्हें पीएम का फोन आया होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो