scriptकेंद्र ने बुंदेलखंड पानी भेजा, UP सरकार ने लिखा ‘नहीं चाहिए’ | UP Govt Refuses To Water Train Sent By Centre For Bundelkhand | Patrika News
विविध भारत

केंद्र ने बुंदेलखंड पानी भेजा, UP सरकार ने लिखा ‘नहीं चाहिए’

सूखे से बेहाल उत्तरप्रदेश के बुंदेलखंड इलाके के लिए केंद्र से ट्रेन से पानी भेजा, वहीं यूपी सरकार ने इस पानी को लेने से इनकार कर दिया

May 05, 2016 / 04:36 pm

Rakesh Mishra

water train

water train

नई दिल्ली। सूखे से बेहाल उत्तरप्रदेश के बुंदेलखंड इलाके के लिए केंद्र से ट्रेन से पानी भेजा। वहीं यूपी सरकार ने इस पानी को लेने से इनकार कर दिया। अखिलेश सरकार ने इस संबंध में रेल मंत्रालय को एक पत्र भेजकर कहा कि हमारे यहां लातूर जैसे हालात नहीं हैं। अगर हमें पानी की जरूरत होगी तो हम रेलवे को इस संबंध में सूचित कर देंगे। केंद्र की तरफ से भेजी गई पानी से भरी ट्रेन झांसी में खड़ी है। बता दें कि यूपी और एमपी में बुंदेलखंड में आने वाले 13 जिले सूखे की चपेट में हैं।



वहीं उत्तरप्रदेश के जल संसाधन मंत्री शिवपाल यादव का कहना है कि हमने पानी की व्यवस्था कर दी है। ट्रेन से भेजे गए पानी को स्टोर करने की हमारे पास जगह नहीं है। वहीं चीफ सेक्रेटरी आलोक रंजन ने कहा कि फिलहाल वॉटर ट्रेन की जरूरत नहीं है। अगर ऐसी जरूरत महसूस होती है तो केंद्र को इस बारे में अवगत करा दिया जाएगा। उधर, सपा के प्रवक्ता ने इसे केंद्र सरकार की नौटंकी करार दिया है। उन्होंने कहा कि हमने गांवों में पानी का इंतजाम कर दिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में पानी की भारी किल्लत है और तमाम रिपोर्टों के बाद केंद्र का ध्यान इस ओर गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन साल से बारिश नहीं होने के कारण बुंदेलखंड में सूखे जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इससे पहले यूपी सरकार भी बजट में बुंदेलखंड के विकास और सूखा राहत के लिए 1400 करोड़ का पैकेज दे चुकी है।

Home / Miscellenous India / केंद्र ने बुंदेलखंड पानी भेजा, UP सरकार ने लिखा ‘नहीं चाहिए’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो