scriptकश्मीरी युवती से शादी करना चाहता था यूपी का लश्कर आतंकी संदीप शर्मा | UP Lashkar militant Sandeep Sharma wanted to marry a Kashmiri Girl | Patrika News
विविध भारत

कश्मीरी युवती से शादी करना चाहता था यूपी का लश्कर आतंकी संदीप शर्मा

एटीएस के मुताबिक संदीप शर्मा उर्फ आदिल ने लश्कर से जुडऩे के बाद कई वारदातों को अंजाम दिया। लश्कर के लिए फंड जुटाने के लिए उसने बैंक और एटीएम भी लूटे। 

Jul 13, 2017 / 12:12 pm

Iftekhar

Lashkar

Lashkar

नई दिल्ली। यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाला लश्कर आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल का एक कश्मीरी युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है और संदीप उस युवती से किसी भी कीमत पर शादी करना चाहता था। यही कारण था कि शादी के लिए संदीप ने एक साल पहले इस्लाम धर्म कबूल कर लिया और वह संदीप शर्मा से आदिल बन गया। यूपी एटीएस की पूछताछ में अब तक हुए खुलासे में सामने आया कि शादी के बाद संदीप ने दोहरी जिन्दगी जीनी शुरू कर दी थी। वह कश्मीर में आदिल था तो कश्मीर से बाहर संदीप शर्मा। आठ साल से कश्मीर में रह रहा संदीप पहला गैर कश्मीरी है जो लश्कर का हिस्सा बना।

Lashkar

काम की तलाश में आया था कश्मीर
एटीएस के आईजी असीम अरुण के अनुसार संदीप शर्मा 6 साल पहले काम के सिलसिले में पंजाब पहुंचा। यहां उसने गैस वैल्डिंग का काम सीखा और फिर पटियाला में काम शुरू कर दिया। इस बीच उसकी मुलाकात यहां कुछ कश्मीरी युवकों से हुई। जिसके बाद संदीप ने उनसे मेलजोन बढ़ाया और समय-समय पर कश्मीर जाना शुरू कर दिया। इसके बाद संदीप ने कश्मीर में ही रहना शुरू कर दिया। इस दौरान संदीप को कश्मीर में एक कश्मीरी लड़की से प्यार हो गया तो उससे शादी करने के लिए उसने अपना धर्म बदल लिया। शादी के बाद वह एक बार अपने घर मुजफ्फरनगर अपना वोटर आईडी कार्ड लेने आया था। वह मुजफ्फरनगर में रुका नहीं क्योंकि वह यहां कई आपराधिक मामलों में वांछित था और उसे यहां पकड़े जाने का डर था।

Lashkar

शुरुआत से अपराधी मामलों में लिप्त
एटीएस के मुताबिक संदीप शर्मा उर्फ आदिल ने लश्कर से जुडऩे के बाद कई वारदातों को अंजाम दिया। लश्कर के लिए फंड जुटाने के लिए उसने बैंक और एटीएम भी लूटे। दरअसल, संदीप शुरू से ही आपराधिक प्रवति का था और उसका मन पढऩे लिखने में नहीं लगता था। उत्तर प्रदेश में रहते हुए उसने कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया। यहां से वह कश्मीर चला गया तो लश्कर के पास उसे मन मुताबिक काम मिल गया। लश्कर में शामिल होने से पहले ही संदीप मानेर शाह और शाहिद अहमद के साथ मिलकर एक गिरोह बना चुका था।


Home / Miscellenous India / कश्मीरी युवती से शादी करना चाहता था यूपी का लश्कर आतंकी संदीप शर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो