script

छात्रा ने माना, नवी मुंबई में नहीं थे आतंकी

Published: Sep 28, 2016 12:07:00 pm

पिछले सप्ताह एक छात्र और छात्रा ने दावा किया था कि  उन्होंने कुछ संदिग्धों को इलाके में देखा था, वे काली ड्रेस में थे

uran terrorist news

uran terrorist news

मुंबई। आतंकियों का नवी मुंबई के उरण में घुस आने का सस्पेंस खत्म हो गया है। विश्वस्नीय सूत्रों का मानना है कि छात्रा ने स्वीकार किया है कि जिन्हें वह आतंकवादी समझ रही थी, दरअसल वे आतंकी नहीं थे। उन्हें पहचानने में उससे चूक हुई। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह एक छात्र और छात्रा ने दावा किया था कि उन्होंने कुछ संदिग्धों को इलाके में देखा था, वे काली ड्रेस में थे।

उनमें से एक ने एक को और दूसरे ने 5 संदिग्धों को देखने का दावा किया था। अभी यह पता नहीं चल सका है कि छात्र ने पुलिस को क्या बयान दिया है, लेकिन एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक छात्रा ने कई घंटों की पूछताछ के बाद माना कि वे आतंकी नहीं थे।

इन छात्रों ने तब कहा था कि ये संदिग्ध आपस में बात कर रहे थे कि पहले स्कूल को उड़ाएंगे, फिर ओएनजीसी को। इनके दावे के बाद ही नेवी, फोर्स वन, महाराष्ट्री एटीएस और लोकल पुलिस के साथ कई एजेंसियों ने सर्च ऑपरेशन किया था, पर कोई संदिग्ध या आतंकी नहीं मिला। जांच अीमों ने इन दोनों छात्रों के दावों को इसलिए गंभीरता से लिया था, क्योंकि ये दोनों अलग अलग क्लास में पढ़ते हैं और अलग अलग इलाकों में रहते हैं। जांच टीमों ने अभी अधिकृत रूप से यह नहीं कहा कि दोनों विद्यार्थी झूठ बोल रहे हैं।

यह है मामला

पिछले सप्ताह 2 छात्रों ने संदिग्धों के उरण में होने का दावा किया था। एक छात्र का कहना था कि उसने एक संदिग्ध को देखा, जबकि दूसरे ने 5 संदिग्धों को देखने की बात कही। नेवी ने इसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया। एटीएस, फोर्स वन व अन्य एजेंसियों ने भी आतंकियों की बहुत तलाश की, लेकिन कोई संदिग्ध नहीं मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो