scriptसेना ने लिया उरी का बदला, पाक में घुसकर मारे 20 आतंकी! | Uri Avenged : Indian Army Cross LoC and Kill 20 Terrorists | Patrika News

सेना ने लिया उरी का बदला, पाक में घुसकर मारे 20 आतंकी!

Published: Sep 22, 2016 07:52:00 am

कश्मीर में उरी के सैन्य मुख्यालय पर हमले के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है, भारतीय सेना ने LOC पार जाकर करीब 20 आतंकियों को ढेर किया है…

Indian Army

Indian Army

नई दिल्ली। कश्मीर में उरी के सैन्य मुख्यालय पर हमले के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है। सेना सेना ने LOC पार जाकर करीब 20 आतंकियों को ढेर किया है। हालांकि सरकारी सूत्रों से इसकी पुष्टि नहीं है। अंग्रेजी न्यूज साइट ‘द क्विंट’ ने सैन्य सूत्रों के हवाले से बताया है कि करीब 18 से 20 सैनिकों की दो यूनिट ने पीओके में तीन आतंकी शिविरों पर हमला किया, जिसमें करीब 20 आतंकी मारे गए। इस कार्रवाई में 200 अन्य के घायल होने की भी सूचना है।

भारतीय सेना ने इस ऑपरेशन को ऐसे दिया अंजाम
अंग्रेजी वेबसाइट ‘द क्विंट’ ने आर्मी सोर्सेज के हवाले से बताया कि 18 से 20 सैनिकों की 2 एलीट पारस यूनिट्स थी। वो मिलिट्री हेलिकॉप्टर्स पर सवार होकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसे। तीन टेररिस्ट कैंप पर अटैक कर दिया। 20 के लगभग संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया। कहा ये भी जा रहा है कि इस ऑपरेशन में लगभग 200 लोग घायल भी हुए होंगे। मिलिट्री के सूत्रों ने ये ‘द क्विंट’ को बताया है। ऐसा ‘द क्विंट’ का दावा है। उनके अनुसार इस आपरेशन को 20-21 की दरम्यानी रात को अंजाम दिया गया है।

20 सितंबर की रात को पाक ने POK को घोषित कर दिया था नो फ्लाई जोन 
भारतीय सेना के साहसी ऑपरेशन के संकेत इस बात से मिलते हैं कि पाकिस्तान ने 20 सितंबर की रात को POK को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलांइस ने एयरस्पेस प्रतिबंधों के चलते गिलगित समेत कई उत्तरी पाक शहरों को जाने वाली फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है। पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता दान्याल गिलानी ने इस संबंध में मंगलवार को ट्वीट भी किया।

manohar parrikar





















फोटो- रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर।

पर्रिकर ने शाम को ही कहा था- PM मोदी ने कुछ बोला है तो करेंगे ही
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने बुधवार शाम को ही उड़ी आतंकी हमले के दोषियों पर कार्रवाई करने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा कि सरकार दोषियों को सजा देने के लिए गंभीर है। सीमा पार से भारत में आतंकी हमले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पर्रीकर ने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ कहा है, तो ये तय मानिए कि कुछ न कुछ हो रहा है और उड़ी हमले के बाद हिला देने वाले जवाब की जरूरत है।

nawaz sharif





















फोटो- पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ

घबराए हुए थे नवाज शरीफ
उड़ी हमले के बाद भारत की राजनीतिक और सेना के मूवमेंट से घबराए पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने अपने आर्मी चीफ राहील शरीफ से भी बातचीत की थी। वे अभी यूएन में हैं, लेकिन भारतीय कार्रवाई से पाकिस्तान के पसीने छूट गए हैं।

ट्विटर में टॉप ट्रेंडिंग है “Spl Forces Cross LoC”
इस खबर का असर ट्विटर पर भी नजर आ रहा है। खबर आने के बाद देर रात ट्विटर पर “Spl Forces Cross LoC” टॉप ट्रेंडिंग में आ गया। लोगों ने हैश टैग के साथ रिएक्शन जाहिर किए। कथित कार्रवाई से जुड़ी इन्फॉर्मेशन को रातभर में करीब तीन हजार से ज्यादा बार ट्वीट और रीट्वीट किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो