scriptअजमेर : दरगाह पर चढ़ाई गई ओबामा की चादर | US president Barack Obama's chadar offered at Ajmer dargah | Patrika News

अजमेर : दरगाह पर चढ़ाई गई ओबामा की चादर

Published: Apr 20, 2015 06:22:00 pm

भारत में अमरीकी
राजदूत रिचर्ड वर्मा ने हाजी चिश्ती को नई दिल्ली में पिछले सप्ताह राष्ट्रपति बराक
ओबामा की तरफ से चादर सौंपी थी

अजमेर/मुंबई। अमरीका के लोगों एवं राष्ट्रपति बराक ओबामा की तरफ से भेजी गई चादर सोमवार सुबह अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाई गई। हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 803वें सालाना उर्स महोत्सव के मौके पर गद्दी नशीं हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने चादर चढ़ाई।

भारत में अमरीकी राजदूत रिचर्ड वर्मा ने हाजी चिश्ती को नई दिल्ली में पिछले सप्ताह राष्ट्रपति बराक ओबामा की तरफ से चादर सौंपी थी। वर्मा ने एक संदेश में कहा, अमरीकी सरकार की तरफ से अजमेर के लोगों व दरगाह अजमेर शरीफ के प्रति गहरी मित्रता जताता हूं।

संदेश के मुताबिक, हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 803वें सालाना उर्स के मौके पर हमारे विचार अजमेर के लोगों के साथ हैं और दुनिया के विभिन्न धर्मो के लोगों के प्रति समझ व शांति के लिए दरगाह अजमेर शरीफ के कार्यो के लिए धन्यवाद अदा करते हैं।

संदेश में राष्ट्रपति ओबामा के हवाले से कहा गया, हमारा धर्म तथा हमारी परंपरा चाहे जो भी हो, हमें शांति के लिए प्रयास करना चाहिए और अंधेरे में प्रकाश और नफरत की जगह प्रेम फैलाना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो