scriptअमरीका में बुरी तरह से जलील हुआ पाकिस्तान | US senators insulted Pakistan over terrorism | Patrika News
विविध भारत

अमरीका में बुरी तरह से जलील हुआ पाकिस्तान

अमरीकी सांसदों और विशेषज्ञों ने मदद में कटौती करने और आतंकवाद को प्रायोजित करने वाले देश के तौर पर सूचीबद्ध करने की अपील की

Jul 13, 2016 / 12:52 pm

Rakesh Mishra

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

वाशिंगटन। अमरीकी कांग्रेस में पाकिस्तान को बुरी तरह से जलील किया गया। अमरीकी सांसदों ने जिस कदर खरी-खोटी सुनाई वह किसी भी देश के लिए शर्मनाक है। अमरीकी सांसदों और विशेषज्ञों ने पाकिस्तान को दी जानी मदद में कटौती करने और इसे आतंकवाद को प्रायोजित करने वाले देश के तौर पर सूचीबद्ध करने की अपील की। इन्होंने कहा कि आतंकवादी तत्वों को समर्थन देने वाला और चीजों को जोड़-तोड़ कर पेश करने वाला यह देश अमरीका को मूर्ख समझता रहा है। सदन की विदेश मामलों की समिति की एशिया और प्रशांत उपसमिति के अध्यक्ष मैट सैल्मन ने कहा, वे हमें मूर्ख बना रहे हैं। वे हमें मूर्ख समझते हैं। यह माफिया को धन देने की तरह है।

पूर्ववर्ती बुश काल के शीर्ष राजनयिक जाल्मे खलीलजाद ने सांसदों से कहा कि पाकिस्तानी नेतृत्व ने किस प्रकार दशकों से अमरीकी प्रणाली के साथ खेल खेला है। उन्होंने कहा, यदि मैं गैरराजनयिक शब्द का इस्तेमाल कर सकता हूं तो हम बहुत भोले-भाले रहे हैं। अधिकतर अमरीकी यह देख सकते हैं और हमारे तथाकथित नेताओं को यह बात अभी तक समझ नहीं आई। पूर्व शीर्ष अमरीकी राजनयिक ने कहा, पाकिस्तान के साथ संबंधों का मेरा अनुभव यह है कि वे आपको तभी कुछ देंगे, जब उन्हें यह पता होगा कि उन्हें कुछ मिलने वाला है।

पाकिस्तान को मदद देना मूर्खतापूर्ण
कांग्रेस के सदस्य डाना रोहराबाचर ने कहा कि पाकिस्तान सरकार और सऊदी अरब ने तालिबान एवं हक्कानी नेटवर्क बनाया। रोहराबाचर ने कहा कि अमरीका का पाकिस्तान को मदद देना मूर्खतापूर्ण है। उन्होंने कहा, यह भ्रष्ट दमनकारी शासन बलूचिस्तान के लोगों को मार रहा है। बलूचिस्तान के लोगों को यह समझना चाहिए कि अमरीका एक भ्रष्ट, आतंकवादी समर्थन शासन से उनकी स्वतंत्रता एवं स्वाधीनता के लिए उनके साथ है। उन्होंने कहा, ऐसी ही स्थिति सिंधियों के साथ है। ऐसे ही हालात पाकिस्तान के अन्य समूहों के साथ हैं। यदि कोई शासन लोगों की जान लेता है, दमन करता है और भ्रष्ट है और इसके बावजूद हम उन्हें किसी प्रकार का समर्थन देना जारी रखते हैं… तो यह वाकई बेतुका है।

Home / Miscellenous India / अमरीका में बुरी तरह से जलील हुआ पाकिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो