scriptउदित राज ने कहा, बीफ खाकर बोल्ट ने जीते 9 गोल्ड | Usain Bolt trainer advised him to eat beef and he scored 9 gold medals in Olympic, Says BJP MP Udit Raj | Patrika News
विविध भारत

उदित राज ने कहा, बीफ खाकर बोल्ट ने जीते 9 गोल्ड

कांग्रेस नेता टॉम वडक्कन ने पूछा कि उदित राज को यह बात कैसे मालूम है कि बोल्ट बीफ खाते हैं, क्या वे बोल्ट के बावर्ची थे?

Aug 29, 2016 / 02:31 pm

Rakesh Mishra

BJP-MP-Udit-Raj

BJP-MP-Udit-Raj

नई दिल्ली। उत्तर पश्चिम से भाजपा सांसद और पार्टी के दलित चेहरे उदित राज ने विवादित बयान दिया है। गो रक्षकों को आड़े हाथों लेते हुए उदित राज ने कहा कि बीफ खाने से जमैका के धावक उसेन ने रियो ओलंपिक में 9 गोल्ड मेडल दीते हैं।





उदित राज ने ट्वीट किया, बोल्ड गरीब थे और ट्रेनर ने उन्हें दोनों बार बीफ खाने की सलाह दी थी,जब उन्होंने ओलंपिक में 9 गोल्ड जीते। उदित राज के इस बयान की काफी आलोचना हो रही है। कांग्रेस नेता टॉम वडक्कन ने कहा कि भाजपा को खाने पीने की आदतों को लेकर लोगों को नहीं बांटना चाहिए। उन्होंने पूछा कि उदित राज को यह बात कैसे मालूम है कि बोल्ट बीफ खाते हैं,क्या वे बोल्ट के बावर्ची थे? उदित राज का यह बयान यूपी चुनाव से पहले आना यह साबित करता है कि उनकी नजर दलित वोटों पर है।

हालांकि विवाद बढ़ता देख उदित राज सफाई देते दिखे। उन्होंने कहा कि मेरा कहने का मकसद खिलाड़ियों और समाज को यह मैसेज देना था कि हालात और सरकार को कोसने की बजाए उन्हें खेलों में जीतने पर ध्यान देना चाहिए। कोई भी डाइट लेना उनकी पसंद का मामला है। मेरा स्टेटमेंट बीफ खाने को सपोर्ट नहीं करता। मैंने सिर्फ बोल्ट के ट्रेनर की बातों को ही दोहराया है। उन्होंने कहा कि मैं जो कहना चाहता हूं वह यह कि हमारे खिलाड़ी और ट्रेनर्स भी वैसे ही रास्ते और तरीके तलाशें, जैसे बोल्ट और उनके ट्रेनर ने किया। मैं यही कहना चाहता हूं कि इस बात की दुहाई देते रहना कि हमारे पास बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं या यहां भ्रष्टाचार को खत्म किया जाना चाहिए, इन बातों को परे हटाकर उसेन बोल्ट से सबक, समर्पण की सबक लेनी चाहिए









एनसीपी नेता माजिद मेमन ने कहा कि उदित राज को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था क्योंकि कोई भी खिलाड़ी सिर्फ बीफ खाने से 9 गोल्ड मेडल नहीं जीत सकता। हमारा देश तो रियो ओलंपिक में एक भी गोल्ड नहीं जीत पाया। बयान पर विवाद होने के बाद उदित राज ने सफाई देते हुए कहा कि उनका बयान एथलीट्स के उन दावों पर है जिसमें उन्होंने समुचित सुविधाएं न दिए जाने का आरोप लगाया था।

Home / Miscellenous India / उदित राज ने कहा, बीफ खाकर बोल्ट ने जीते 9 गोल्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो