scriptकटरा में देखे गए संदिग्धों की तलाश, वैष्णोदेवी मंदिर में हाई अलर्ट | Vaishno Devi temple on high alert | Patrika News

कटरा में देखे गए संदिग्धों की तलाश, वैष्णोदेवी मंदिर में हाई अलर्ट

Published: Jun 11, 2016 06:50:00 pm

संदिग्धों के बारे में अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है और वैष्णोदेवी मंदिर समेत आसपास के जिलों में हाई अलर्ट जारी है।

Vaishno Devi

Vaishno Devi trip terror threat, Alerts issued by IB

जम्मू। जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वैष्णोदेवी के आधार शिविर कटरा के पास दोमैल में शुक्रवार को देखे गए दो संदिग्धों के बारे में अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है और वैष्णोदेवी मंदिर समेत आसपास के जिलों में हाई अलर्ट जारी है।

जम्मू के बाहरी इलाके नगरोटा के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कल शाम सेना की वर्दी बदलकर सादी वेशभूषा में देखे गए दो संदिग्धों के बारे में अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है। संदिग्धों की तलाश के लिए सेना और उसकी खुफिया एजेंसियां तथा पुलिस का संयुक्त अभियान जारी है। हालांकि अधिकारी ने कहा कि सेना ने अभी तक की अपनी जांच में पाया है कि संदिग्धों की ओर से फेंकी गई एक वर्दी सेना की ही है।

अधिकारी के अनुसार छुट्टी से लौटकर क श्मीर जाने से पहले सेना के जवान आम तौर पर मां वैष्णोदेवी के दर्शन करते हैं। वे कटरा के रास्ते में सेना की वर्दी बदलकर सादे कपड़े में दर्शन के लिए जाते हैं। उन्होंने इस बात की संभावना जताई कि संदिग्ध सेना के जवान ही थे। अधिकारी ने बताया कि संदिग्धों में से एक ने सेना की वर्दी उतारकर क्यों फेंकी, इसकी भी जांच जारी है।

स्थानीय लोगों द्वारा दो संदिग्धों को देखे जाने के बाद सेना और पुलिस ने मिलकर तलाशी अभियान चलाया। वैष्णोदेवी के यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर जम्मू और रेयासी जिलों और राजमार्ग पर हाई अलर्ट जारी है। जगह -जगह नाके लगाकर हर वाहन की कडाई से जांच की जा रही है तथा संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो