scriptवाजपेयी फारूख अब्दुल्ला को बनाना चाहते थे उपराष्ट्रपति- पूर्व रॉ प्रमुख | Vajpayee reneged on promise to make Farooq Vice-President- Ex-RAW chief | Patrika News

वाजपेयी फारूख अब्दुल्ला को बनाना चाहते थे उपराष्ट्रपति- पूर्व रॉ प्रमुख

Published: Jul 03, 2015 12:10:00 am

रॉ के पूर्व प्रमुख ने खुलासा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी फारूख अब्दुल्ला को उपराष्ट्रपति बनाना चाहते थे 

Farooq Abdullah

Farooq Abdullah

नई दिल्ली । रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के पूर्व प्रमुख ए. एस. दौलत ने गुरूवार को खुलासा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी फारूख अब्दुल्ला को उपराष्ट्रपति बनाना चाहते थे लेकिन बाद में वह अपने वादे से मुकर गए। 

इंडिया टुडे के कार्यक्रम “”टू द पाइंट”” में दिए गए एक साक्षात्कार में देश की खुफिया एजेंसी के पूर्व प्रमुख और वाजपेयी के शासनकाल में प्रधानमंत्री कार्यालय के एक प्रमुख सदस्य दौलत ने बताया कि यह वाजपेयी का ही विचार था कि उमर अब्दुल्ला को राज्य का मुख्यमंत्री और उनके पिता फारूख अब्दुल्ला को उपराष्ट्रपति बनाया जाए। दौलत ने खुलासा किया कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन ने अपने बेटे को मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के लिए एक बार श्रीनगर में आईबी प्रमुख से संपर्क किया था और तत्कालीन मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने इसकी व्यवस्था भी की थी। 

इस साक्षात्कार के दौरान कई मुद्दों पर बेबाक बात करने वाले दौलत ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के प्रमुख मुफ्ती मोहम्मद सईद को शराब के शौकीन” बताते हुए कहा कि एक समय था जब सईद को “मुफ्ती व्हिस्की” के नाम से जाना जाता था हालांकि सईद अब शराब पूरी तरह से छोड़ चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो