scriptनवंबर से दिल्ली के ‘कनॉट प्लेस’ में वाहनों की एंट्री बंद! | Vehicle entry in Cannot Place will be banned banned since this November! | Patrika News

नवंबर से दिल्ली के ‘कनॉट प्लेस’ में वाहनों की एंट्री बंद!

Published: Oct 04, 2015 11:55:00 am

NDMC कर रहा है ट्रैफिक पुलिस एंव अन्य जरूरी एजेंसियों से बातचीत। नरेश कुमार ने कहा हम भी स्मार्ट सिटी की दौड़ में दौड़ रहे हैं।

CP

CP

दिल्ली। ‘नई दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन’ बहुत जल्द कनॉट प्लेस में वाहनों की एंट्री बंद करने वाला है। NDMC के चेयरमैन नरेश कुमार ने कहा कि, “हम भी स्मार्ट सिटी की दौड़ में दौ़ड़ रहे हैं, और कनॉट प्लेस शहर की सबसे महत्वपूर्ण जगहों में से एक है। हालांकि हमने इस इलाके के पुनर्रुद्धार के लिए कई महत्वपूर्ण प्रयास किए हैं लेकिन ट्रैफिक अब भी एक बड़ी समस्या बना हुआ है।”

उन्होंने कहा कि कनॉट प्लेस के भीतरी सर्किल को हम पैदल जोन बनाने और वहां वाहनों की एंट्री प्रतिबंधित करने के बारे में विचार कर रहे हैं, यह न सिर्फ इस इलाके में वाहनों की संख्या कम कर देगा बल्कि इससे क्षेत्रफल में भी वृद्धि होगी।

आपको बता दें कि नगर निगम इस बारे में कई एजेंसियों से बात कर रहा है और इस योजना को नवंबर में शुरू करने की तैयारी में है। नरेश कुमार का कहना है कि, “हम कनॉट प्लेस के ट्रेडरों से, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस से और अन्य जरूरी एजेंसियों से इस बारे में बातचीत कर रहे हैं। इस योजना को जमीनी स्तर पर कैसे उतारा जाएगा इस पर काम शुरू हो गया है और हमें उम्मीद है कि हम इसे अगले महीने तक लागू कर पाने में कामयाब हो जाएंगे।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो