scriptविहिप की मांग, गौहत्या और गंगा पर बांध निर्माण पर लगे प्रतिबंध | VHP wants ban on cow slaughter, no dams on Ganga | Patrika News

विहिप की मांग, गौहत्या और गंगा पर बांध निर्माण पर लगे प्रतिबंध

Published: May 26, 2015 10:16:00 am

 इस दौरान सुझाव दिया कि हनुमान चालीसा और सुंदरकांड की मदद से बलात्कार के मामलों में कमी लाई जा सकती है

VHP

VHP

हरिद्वार। विश्व हिन्दू परिषद की केन्द्रीय मार्गदर्शक मंडल की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन गाय और गंगा बचाने को लेकर प्रस्ताव पारित किए गए। इन प्रस्तावों के जरिए सरकार से मांग की गई कि गौ हत्या पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जाए और गंगा के अविरल प्रभाव के लिए उस पर अब अन्य बांध बनाने की योजना न बने। विहिप के प्रेस नोट में कहा गया है कि केवल श्वेत क्रांति ही किसानों और ग्रामीण भारत को बचा सकती है।

बैठक में 100 साधु-संत विहिप की भविष्य की योजनाओं को लेकर मंथन कर रहे हैं। विहिप नेता प्रवीण तोगडिया ने कहा कि हिन्दुओं को हर रोज एक रोटी गाय के लिए निकालना चाहिए। हमें यह समझना चाहिए कि गाय का गोबर और मूत्र भी उपयोगी होता है। इस दौरान स्वामी सत्यमित्रानंद ने सुझाव दिया कि हनुमान चालीसा और सुंदरकांड के पाठ की मदद से बलात्कार के मामलों में कमी लाई जा सकती है।

बैठक में गंगा पर चर्चा के दौरान कहा गया कि बांधों के निर्माण के कारण यमुना नष्ट हो गई और इससे गंगा को भी नुकसान हो सकता है। जूना अखाड़े के स्वामी अवधेशानंद गिरी ने केन्द्र सरकार के गंगा को बचाने की योजना “नमामि गंगे” की तारीफ की। साथ ही कहाकि सरकार गंगा के अविरल बहाव का रास्ता साफ करे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो