scriptविजय माल्या ने खुद को डिफॉल्टर कहने पर जताया एतराज | Vijay Mallya objections on naming him as defaulter by banks | Patrika News

विजय माल्या ने खुद को डिफॉल्टर कहने पर जताया एतराज

Published: May 03, 2016 01:41:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

दूसरी तरफ एसबीआई की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने यह साफ किया उन्हें विजय माल्या से पैसा चाहिए, कोई बहाना नहीं

Vijay Mallya

Vijay Mallya

नई दिल्ली। यूबी समूह के अध्यक्ष एवं उद्योगपति विजय माल्या ने खुद को डिफॉल्टर बताए जाने पर एतराज जताया है। माल्या ने ट्वीट कर कहा कि मैं मानता हूं किंगफिशर एअर ये बैंकों से उधार लिया है। पर मैंने कोई कर्ज नहीं लिया है। सेटलमेंट ऑफर के बाद भी मैं डिफॉल्टर कैसे हो गया। मैं चाहूंगा कि इंडियन मीडिया मुझे डिफॉल्टर कहने से पहले फैक्ट्स चैक कर ले।

वहीं दूसरी तरफ एसबीआई से कर्ज वसूलने की अपनी बात को फिर दोहराया है। एसबीआई की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि कोई बहाना नहीं चलेगा। हमें अपना पैसा वापस चाहिए। बता दें कि विजय माल्या पर 17 बैंकों का 9400 करोड़ रुपए का कर्जा है। भट्टाचार्या ने कहा कि कर्ज चुकाने की विजय माल्या की इच्छा है या नहीं, इसे हमें परखना होगा। मैं कैश देखना चाहती हूं इसमें कोई बहाना नहीं चलेगा।








सेटलमेंट को लेकर अब माल्या ने दिया था ऑफर
बता दें कि विलफुल डिफॉल्टर घोषित हो चुके लिकर किंग विजय माल्या ने बैंकों के लोन सैटलमेंट के लिए सुप्रीम कोर्ट के सामने नया ऑफर रखा था। इसके तहत माल्या 6868 करोड़ रुपए बैंकों को देने की बात कही थी। इससे पहले माल्या ने 4000 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था, जिसे बैंकों ने ठुकरा दिया था। माल्या के मुताबिक अब दिया गया ऑफर उनकी तरफ से दिया गया बेस्ट ऑफर है। माल्या ने सबूत के तौर पर कोर्ट में 1591 करोड़ रुपए जमा करने की भी पेशकश की और यह भी दावा किया कि वे कई केसों में कर्नाटक हाईकोर्ट में 1329 करोड़ रुपए जमा कर चुके हैं। माल्या की तरफ से ये भी कहा गया कि तेल का दाम बढऩे, ज्यादा टैक्स और खराब इंजन के चलते उनकी किंगफिशर एयरलाइंस को 6107 करोड़ रुपए का घाटा उठाना पड़ा। इसके चलते माल्या, उनका परिवार, यूबी ग्रुप और किंगफिशर फिनवेस्ट बुरी तरह लॉस में हैं।

राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा
वहीं माल्या ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। 60 वर्षीय माल्या के विरुद्ध एक भारतीय अदालत ने पिछले सप्ताह गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। भारतीय विदेश मंत्रालय ने हाल में ही माल्या का पासपोर्ट रद्द कर दिया था, जिसके बाद उन्हें स्वदेश भेजने की संभावना बढ़ गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, माल्या का नाम ब्रिटेन की मतदाता सूची में दर्ज है और उसमें उन्हें हर्टफोर्डशायर का निवासी बताया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो