scriptव्यापमं घोटाला:ट्रेनी SI की मौत,पिता ने कहा-दामाद है जिम्मेदार | Vyapam scam: Trainee SI Anamika Kushwaha commits suicide, father alleges son in law | Patrika News

व्यापमं घोटाला:ट्रेनी SI की मौत,पिता ने कहा-दामाद है जिम्मेदार

Published: Jul 06, 2015 08:02:00 pm

व्यापमं घोटले से जुड़े लोगों की मौतों का सिलसिला जारी है। सोमवार को सागर जिले से ट्रेनी एसआई अनामिका कुशवाहा की मौत की खबर आई

vyapam scam

vyapam scam

ग्वालियर/भोपाल। व्यापमं घोटले से जुड़े लोगों की मौतों का सिलसिला जारी है। सोमवार को सागर जिले से ट्रेनी एसआई अनामिका कुशवाहा की मौत की खबर आई। अनामिका की मौत को व्यापमं घोटाले से जोड़कर देखा जा रहा है,क्योंकि उसकी भर्ती व्यापमं की ओर से आयोजित एग्जाम के जरिए ही हुई थी। उधर पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बता रही है। वहीं मृतका के पिता ने दामाद पर पैसों के लिए अनामिका को परेशान करने का आरोप लगाया है।

पैसों को लेकर पति कर रहा था परेशान

पत्रिका के मुरैना संवाददाता ने मृतका के पिता से बात की। उनका आरोप है कि दामाद पैसों के लिए अनामिका को परेशान कर रहा था। जब संवाददाता ने उनसे पूछा कि अनामिका ने इस संबंध में आपको जानकारी दी थी तो उन्होंने कहा,हां,उसने मुझे और उसकी मां को इस बारे में बताया था। मृतका के पिता के मुताबिक अनामिका अपने पैसे अपने हिसाब से खर्च करना चाहती थी और उसके पति को यह पसंद नहीं था। उनके मुताबिक घटना के दिन भी इसको लेकर उसका पति से विवाद हुआ था। इसकी पुष्टि अनामिका की रूममेट रेणु ने भी की है। मृतका के पिता ने बताया कि घटना के बाद जब उन्होंने अनामिका के सास-ससुर को फोन किया तो उनका फोन बंद था।

तालाब में मिला ट्रेनी एसआई का शव
सागर पुलिस ट्रेनिंग अकादमी में एसआई की ट्रेनिंग ले रही अनामिका कुशवाहा का शव सोमवार सुबह 5.30 बजे तालाब में मिला। तालाब ट्रेनिंग अकादमी के पास ही स्थित है। सूत्रों के मुताबिक अनामिका रविवार शाम को किसी काम से ट्रेनिंग अकादमी में स्थित हॉस्टल से निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी। 2012 में व्यापमं की ओर से आयोजित एग्जाम पास कर अनामिका इंस्पेक्टर बनी थी। मुरैना की रहने वाली अनामिका तैराकी अच्छी तरह जानती थी। इस कारण उसकी मौत को लेकर सवाल खड़े हो रहे है।

साथी ने की थी बचाने की कोशिश
हॉस्टल में रहने वाली अन्य ट्रेनीज ने बताया कि उन्होंने अनामिका को तालाब में डूबते हुए देखा था। अनामिका की साथी रोशनी धाकड़ ने उसे बचाने का भी प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं हुई। अनामिका की छोटी बहन रंजना का कहना है कि उसकी दीदी आत्महत्या नहीं कर सकती।

इनका कहना है
ये केस व्यापमं से जुड़ा नहीं है, ससुराल पक्ष की ओर से उसे परेशान किया जा रहा था। मामला दहेज प्रताडना का है। पूरे घटनाRम की जांच की जा रही है।
-केपी खरे, आईजी सागर रेंज

मामला व्यापमं से जुड़ा हुआ नहीं हैं। घटना के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
-डीआर सेनीवार, प्रभारी एसआईटी

ये हैं सवाल
-यदि वह शाम से वापिस नहीं लौटी थी तो फिर उसका पता लगाने का प्रयास क्यों नहीं हुआ?
-ससुराल पक्ष से परेशान करने पर उसने पुलिस की मदद क्यों नहीं ली?
-आत्महत्या के लिए तालाब को ही क्यों चुना, जबकि वह माहिर तैराक थी?
-पुलिसकर्मी होकर भी उसे किस बात का डर था ?
-मामले को पुलिस आत्महत्या से जोडने का प्रयास क्यों कर रही है?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो