scriptबंगाल : अस्पताल में आग लगने से 3 मरे ,18 झुलसे | WB : 3 killed, 18 injured as fire breaks out in hospital | Patrika News
विविध भारत

बंगाल : अस्पताल में आग लगने से 3 मरे ,18 झुलसे

आग के कारण पूरे अस्पताल परिसर में धुआं फैलने लगा और मरीज सुरक्षित स्थान की ओर भागने लगे जिससे वहां भगदड़ मच गई

Aug 27, 2016 / 08:41 pm

जमील खान

Fire in hospital

Fire in hospital

बहरामपुर। पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भीषण आग लगने से शनिवार को तीन लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए। अस्पताल सूत्रों के अनुसार इस हादसे में तीन लोगों की झुलसने से मौत हो गई। मृतकों में एक बच्चा और दो महिलाएं शामिल हैं। हालांकि, सरकारी अधिकारियों ने बच्चे की मौत की पुष्टि नहीं की है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल की पहली मंजिल में सबसे पहले साढ़े बारह बजे वीआईपी केबिन के अंदर आग देखी गई। आग लगने के दौरान वहां सैकडों की संख्या में मरीज और अस्पताल के कर्मचारी मौजूद थे।

आग के कारण पूरे अस्पताल परिसर में धुआं फैलने लगा और मरीज सुरक्षित स्थान की ओर भागने लगे जिससे वहां भगदड़ मच गई। अस्पताल के मेडिकल सुपरवाइजर सुहरिता पाल ने बताया कि आग एसी मशीन के कारण लगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में आग लगने से रोकने और बुझाने के उपकरण मौजूद हैं फिर भी यह घटना कैसे हुई इसकी जांच की जाएगी।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के निदेशक विश्वरंजन सत्पथी ने कहा आग सबसे पहले पुरुषों के दवाई वार्ड के वीआईपी केबिन में 11 बजकर 50 मिनट पर लगी जिसके बाद दूसरे स्थान पर फैल गई। हादसे में अस्पताल के एक कर्मचारी और मरीज के एक परिजन की मौत हो गई जबकि कुछ अन्य घायल हो गए। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी।

दमकल विभाग के दो वाहनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। उन्होंने कहा कि आग लगने के दौरान अस्पताल में लगी आग बुझाने के उपकरण और बाहर जाने के आपातकालीन दरवाजे काम नहीं कर रहे थे। सोवन चटर्जी ने कहा कि आग पर पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया गया है, लेकिन अभी अस्पताल परिसर में धुआं भरा हुआ है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटनास्थल की ओर मंत्रियो के एक दल को भेजा है जो हादसे की जांच करेगी। हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से दो-दो लाख रुपए प्रदान किए जाएंगे।

Home / Miscellenous India / बंगाल : अस्पताल में आग लगने से 3 मरे ,18 झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो