scriptसभी एयरबेस में अनधिकृत प्रवेश पर देखते ही गोली मारने के आदेश | Western sector issues shoot at sight orders in all air bases for trespassers | Patrika News

सभी एयरबेस में अनधिकृत प्रवेश पर देखते ही गोली मारने के आदेश

Published: Feb 03, 2016 06:49:00 pm

एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि वायु सेना के
सभी प्रतिष्ठानों के चारों ओर अत्याधुनिक सुरक्षा तकनीकों से लैस स्मार्ट
फेन्सिं की जाएगी

IAF

IAF

नई दिल्ली। पठानकोट आतंकी हमले के बाद वायु सेना ने सुरक्षा के कड़े कदम उठाते हुए पश्चिमी कमान के सभी एयर बेस को हाई अलर्ट पर रखा है और इनमें किसी के अनधिकृत प्रवेश पर देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। वायु सेना ने इस हमले के बाद सभी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा समीक्षा की थी, जिसमें कुछ कमियों का पता चला है। इसके बाद से वह अपने सभी 54 बड़े एयरबेस की सुरक्षा व्यवस्था को अभेद्य बनाने के लिए व्यापक प्रस्ताव तैयार कर रही है जिसे जल्द ही रक्षा मंत्रालय को भेजा जाएगा।

इनमें से प्रत्येक एयरबेस की सुरक्षा को चाक चौबंद बनाने में 100 से 150 करोड़ रुपए की लागत आने की संभावना है। वायु सेना के सुरक्षा मामलों से जुड़े एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि वायु सेना के सभी प्रतिष्ठानों के चारों ओर अत्याधुनिक सुरक्षा तकनीकों से लैस स्मार्ट फेन्सिं की जाएगी। यह काम सबसे पहले उन प्रतिष्ठानों में किया जाएगा, जिन पर हमले की आशंका सबसे अधिक है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी पश्चिमी कमान के लगभग सभी एयर बेस हाई एलर्ट पर हैं और इनमें किसी के भी अनधिकृत प्रवेश पर गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि जब भी कोई एयर बेस हाई एलर्ट पर होता है, वह एक तरह से युद्ध क्षेत्र में तब्दील हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो