scriptव्हाट्सएप्प जल्द लॉन्च करेगा वीडियो कॉलिंग फीचर, जानिए खास बातें… | whatsapp introduces video calling for smartphones | Patrika News

व्हाट्सएप्प जल्द लॉन्च करेगा वीडियो कॉलिंग फीचर, जानिए खास बातें…

Published: Oct 26, 2016 03:18:00 pm

Submitted by:

 व्हाट्सएप्प जल्द ही स्मार्टफोन्स के यूजर्स को वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी देने जा रहा है। 

whatsapp

whatsapp

नई दिल्ली। व्हाट्सएप्प जल्द ही स्मार्टफोन्स के यूजर्स को वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी देने जा रहा है। स्मार्टफोन यूजर्स को लंबे समय से व्हाट्सएप्प के इस फीचर का इंतजार हैं। कुछ रिपोट्र्स के अनुसार व्हाट्सएप्प की वीडियो कॉलिंग सुविधा सिर्फ एंड्रायड फोन पर ही उपलब्ध होगी।

इस तरह के स्मार्टफोन्स पर ही उपलब्ध होगा ये फीचर

अभी तक व्हाट्सएप्प ने अपने इस फीचर का विज्ञापन शुरू नहीं किया है। ये फीचर बीटा वर्जन पर अवेलेबल होगा। जिन यूजर्स के पास उनके एंड्रायड फोन पर नया बीटा वर्जन उपलब्ध है सिर्फ वही व्हाट्सएप्प की इस नई सुविधा का इस्तेमाल कर पाएंगे। अपना टॉप डायलर बटन दबाने पर उन्हे वीडियो कॉल और वॉइस कॉल दोनों का विकल्प नजर आएगा। व्हाट्सएप्प अपने इस बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम को गूगल प्ले पर उपलब्ध कराएगा। जिन लोगों के पास व्हाट्सएप्प का लेटेस्ट बीटा वर्जन उपलब्ध होगा सिर्फ वहीं इस फीचर को यूज कर सकेंगे।

इस तरह से व्हाट्सएप्प वीडियो कॉलिंग की करें शुरुआत

इस फीचर का इस्तेमाल करने के बाद यूजर को बीकम ए टेस्टर नाम के बटन पर साइन अप करना पड़ेगा। आप अपने मोबाइल पर इंटरनेट वेबसाइट से आधुनिक बीटा वर्जन डाउनलोड भी कर सकते हैं। बस आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप कम से कम 2.16.318 वर्जन को डाउनलोड करें। मीडिया रिपोर्ट के जरिए ये संकेत मिले हैं कि व्हाट्सएप्प अपने इस फीचर को एंड्रायड और एप्पल के आईओएस पर भी शुरू करेगा। अभी तक मैसेजिंग एप्लीकेशन पर वीडियो कॉलिंग की सुविधा पूरी तरह से अपेक्षित है। सोशल मीडिया में फेसबुक ही अभी तक सबसे ज्यादा क्रांतिकारी रहा है। अभी बहुत सी मैसेजिंग एप्प पर वीडियो कॉलिंग की सुविधा है मगर व्हाट्सएप्प के इस फीचर का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है।

ट्रेंडिंग वीडियो