scriptनए साल में आप एंड्रायड 2.1 पर व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे | Whatsapp will not work in old phone by this new year | Patrika News

नए साल में आप एंड्रायड 2.1 पर व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे

Published: Dec 03, 2016 12:51:00 pm

कंपनी ने ऐप अपडेट करने की जानकारी दी। कई पुराने वर्जन के फोन पर ऐप काम नहीं करेगा।

Whatsapp will not work in old phone by new year

Whatsapp will not work in old phone by new year

नई दिल्ली. पुराने स्मार्टफोन्स पर व्हाट्सएप चलाने वाले यूजर्स के लिए बुरी खबर है। अगर मोबाइल एंड्रायड 2.1 या 2.2 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहा है तो 31 दिसंबर के बाद यूजर्स व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे। कंपनी ने इस बाबत अपने ब्लॉग पर जानकारी दी।

आईफोन 4 और 4एस पर भी काम नहीं करेगा एेप

कंपनी के मुताबिक व्हाट्सएप को कंपनी नए फीचर्स के साथ अपडेट करने वाली है। ये नए फीचर्स कुछ पुराने स्मार्टफोन्स में सपॉर्ट नहीं करेंगे। कंपनी के अनुसार एंड्रायड 2.1 या 2.2 ऑपरेटिंग सिस्टम वाले मोबाइल पर यह मैसेजिंग ऐप काम नहीं करेगा। इसके अलावा साल 2009 में लॉन्च हुए सेकंड जेनरेशन वाले आईफोन-3जीएस में भी ऐप काम करना बंद कर देगा। आईफोन 4 और 4एस में भी व्हाट्सएप नहीं चल पाएगा। यह ऐप फस्र्ट, सेकंड, थर्ड और फोर्थ जेनरेशन वाले उन आईफोन और टैबलट में भी काम नहीं करेगा, जिन्हें आईओएस 10 के साथ अपडेट नहीं किया गया है।

विंडोज 7 पर नहीं चलेगा ऐप

विंडोज 7 पर काम करने वाले सभी स्मार्टफोन्स में व्हाट्सएप काम नहीं करेगा। विंडोज 7 पर चलने वाले स्मार्टफोन को माइक्रोसॉफ्ट ने अक्तूबर 2010 में लॉन्च किया था। हालांकि कंपनी ने साल 2014 में इन्हें बंद भी कर दिया था। इसके अलावा जून 2017 से ब्लैकबेरी 10 सहित सभी ब्लैकबेरी ओएस पर चलने वाले स्मार्टफोन्स पर यह मैसेजिंग ऐप काम करना बंद कर देगा। यही नहीं, नोकिया एस-40 और नोकिया सिंबियन एस-60 यूजर्स भी जून 2017 के बाद व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो