scriptक्या बात है! महज 25 मिनट में बना दिया पासपोर्ट | Within 25 minutes passport Authority made the Passport | Patrika News
विविध भारत

क्या बात है! महज 25 मिनट में बना दिया पासपोर्ट

पासपोर्ट अधिकारियों ने मात्र 25 मिनट में फार्म भरने से लेकर डॉक्यूमेंट चेकिंग तक मात्र 25 मिनट में कर दिया

चंजीगढ़। पंजाब के जालंधर स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने महज 25 मिनट में एक महिला का पासपोर्ट बनाकर गजब की मिसाल पेश की। दरअसल, पटियाला निवासी नवनीत कौर के पति मलकीयत सिंह की अमरीका के एक गुरुद्वारे में कीर्तन करते समय मौत हो गई।

नवनीत को अमरीका जाने के लिए पासपोर्ट की जरुरत थी जिसके लिए वे क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में पासपोर्ट अधिकारी हरमनबीर सिंह गिल के पास आवेदन लेकर पहुंच गईं। उनके पास न तो किसी अधिकारी द्वारा जारी डीओ लैटर था और न ही अन्य दस्तावेज।

पासपोर्ट अधिकारी हरमनबीर से नवनीत कौर ने कहा कि वह अपने पति का पार्थिव शरीर लेने के लिए अमरीका जाना चाहती है इसलिए उन्हें तत्काल पासपोर्ट जारी किया जाए। तत्काल पासपोर्ट के लिए किसी अधिकारी का वैरीफिकेशन सर्टीफिकेट होना जरूरी था।

हरमनबीर सिंह ने तुरंत एसएसपी पटियाला से बात करके ईमेल पर पटियाला के सिविल लाइन पुलिस थाने के एसएचओ से डीओ लैटर मंगवाया ताकि संबंधित महिला की वैरीफिकेशन का कार्य पूरा किया जा सके। इसके बाद 
आवेदन फार्म भरने से लेकर, डॉक्यूमेंट चेकिंग और पुलिस वेरीफिकेशन, सबकुछ पलभर में ही होता चला गया और मात्र 25 मिनट में नया पासपोर्ट नवनीत कौर को दे दिया गया। 

Home / Miscellenous India / क्या बात है! महज 25 मिनट में बना दिया पासपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो