Patrika Hindi News

> > > woman patient served meal on floor at rims jharkhand

मानवता फिर हुई शर्मसार, मरीज को फर्श पर ही परोस दिया खाना

Updated: IST meal on floor at rims
झारखंड के सरकारी अस्पताल रिम्स मेंएक महिला मरीज को वहां के स्टाफ ने फर्श पर ही खाना परोस दिया, ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि उसके पास खाना लेने के लिए थाली नहीं थी...

रांची। झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में मरीजों के साथ जानवरों से भी बदतर सलूक किए जाने का मामला सामने आया है। बुधवार को इस अस्पताल के ऑर्थो वार्ड के कॉरिडोर में एक महिला मरीज को वहां के स्टाफ ने फर्श पर ही खाना परोस दिया। ऐसा केवल इसलिए किया गया क्योंकि उस महिला मरीज के पास खाना लेने के लिए थाली नहीं थी।

पहले साफ कराया फर्श, फिर परोसा दाल-चावल
स्थानीय अखबारों में प्रकाशित समाचार के अनुसार, रिम्स के ऑर्थो वार्ड में भर्ती महिला मरीज पलमति देवी ने जब किचन स्टाफ से खाना मांगा तो पहले बुरी तरह से डांटा-फटकारा गया। फिर उसने बर्तन नहीं होने की बात कही तो उसे फर्श साफ करने के लिए कहा गया। फिर फर्श पर ही दाल-चावल व सब्जी परोस दी गई। कोई चारा न देख महिला मरीज ने फर्श पर ही परोसा गया भोजन खाना शुरू कर दिया।

हर साल रिम्स पर खर्च होते हैं 300 करोड़ रुपए
हर साल रिम्स पर योजना और गैर योजना मद में लगभग 300 करोड़ रुपए खर्च होते हैं। नई-नई चमचमाती बिल्डिंगें बनती जा रही हैं, लेकिन व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

मंत्री-राज्यपाल के दौरे का भी असर नहीं
आपको बता दें कि राज्यपाल दो दिन पहले रिम्स की हालत देखने गई थीं। हर कुछ दिनों पर स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी हालात का जायजा लेने जाते हैं, इसके बावजूद हालत में सुधार नहीं हो पा रहा है। हालत यह है कि रिम्स के कर्मचारी मरीज को जमीन पर भी खाना परोस देने से गुरेज नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे