scriptबड़ा कदम! सुरक्षा के लिए अब मेट्रो में चाकू ले जा सकेंगी महिलाएं | Women Can Now Carry Knives On Delhi Metro To Use Against Molesters. Lighters, Matchboxes Allowed Too | Patrika News
विविध भारत

बड़ा कदम! सुरक्षा के लिए अब मेट्रो में चाकू ले जा सकेंगी महिलाएं

हमेशा से दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाली महिलाओं
से शिकायत मिलती रही है कि देर रात ऑफिस से मेट्रो के जरिये घर आते समय
उन्हें छेड़खानी का शिकार होना पड़ता है, यहां तक कि मेट्रो के अंदर भी कुछ
मनचले भीड़ का फायदा उठा कर महिलाओं से बत्तमीज़ी करते नजर आते है..

Jan 06, 2017 / 05:08 pm

राहुल

Women Can Now Carry Knives On Delhi Metro To Use A

Women Can Now Carry Knives On Delhi Metro To Use Against Molesters. Lighters, Matchboxes Allowed Too

नई दिल्ली: महिलाओं के प्रति बढ़ रही छेड़छाड़ की घटनाओं के लिए अब उन्हें खुद सुरक्षा करने का अधिकार दे दिया गया है. जी हाँ. महिला सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली में एक बड़ा फैसला लिया गया है। अब महिलाएं अपनी सुरक्षा के लिए दिल्ली मेट्रो में माचिस, लाइटर और छोटा चाकू अपने साथ रखकर सफर कर सकती हैं। लेकिन चाकू 4 इंच से बड़ा नहीं होना चाहिए। इसी के साथ सीआईएसएफ को यह भी अधिकार दिया गया है कि अगर उन्हें किसी पर शक होता है तो वो उसे चाकू लेकर जाने से मना भी कर सकते हैं.
Image result for delhi metro ladies
हमेशा से दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाली महिलाओं से शिकायत मिलती रही है कि देर रात ऑफिस से मेट्रो के जरिये घर आते समय उन्हें छेड़खानी का शिकार होना पड़ता है, यहां तक कि मेट्रो के अंदर भी कुछ मनचले भीड़ का फायदा उठा कर महिलाओं से बत्तमीज़ी करते नजर आते है. ऐसे में यह कदम बहुत अहम माना जा रहा है।

Image result for delhi metro ladiesशुक्रवार को सीआईएसएफ ने यह बड़ा फैसला लेते हुए इसकी घोषणा की। सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पाबंदी के मद्देनजर शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन पर लाइटर, माचिस सरीखी चीजों का अंबार लग चुका है।
Related image

खबरों की मानें, तो इन चीजों की कभी गिनती भी नही की गई है। हर दिन एक स्टेशन पर कम से कम 100 लाइटर और माचिस जब्त की जाती हैं।

Home / Miscellenous India / बड़ा कदम! सुरक्षा के लिए अब मेट्रो में चाकू ले जा सकेंगी महिलाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो