scriptमदीना से जाकिर ने दी अपनी सफाई, शराब पीने को बताया सही | Zakir Naik Says He Did Not Inspire Any Terrorist In Skype Conferencing From Medina | Patrika News

मदीना से जाकिर ने दी अपनी सफाई, शराब पीने को बताया सही

Published: Jul 15, 2016 03:04:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

आतंकवादियों को प्रेरित करने के सवाल पर जाकिर ने कहा कि मैंने कभी किसी को आतंक के लिए प्रेरित नहीं किया, मेरे जवाब को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया

Zakir Naik

Zakir Naik

नई दिल्ली। ढाका हमले के बाद सुर्खियों में आए विवादित इस्लामिक धर्म गुरु जाकिर नाइक ने शुक्रवार को सउदी अरब के मदीना शहर से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग(स्काइप) के जरिए मीडिया को संबोधित करते हुए अपनी सफाई दी। जाकिर ने कहा कि मैं कभी किसी आतंकवादी से नहीं मिला। जाकिर ने अपने आप को शांति दूत करार दिया। जाकिर ने कहा कि इस्लाम के नाम पर हो रही मासूमों की हत्या का मै पक्षधर नहीं हूंं। मेरा मीडिया ट्रायल हो रहा है। इसे बंद किया जाना चाहिए। जाकिर ने फ्रांस के नीस में हुए हमले की भी निंदा की।

मै किसी आतंकी से नहीं मिला, बस मुस्कराकर फोटो खिचा लेता हूं
जाकिर ने आतंकियों से मिलने के आरोपों पर अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि मैं किसी आतंकी से नहीं मिला, लेकिन अगर कोई मेरे साथ खड़ा होता है मेरा साथ फोटो लेता है मैं मुस्कराता हूं, मैं नहीं जानता वे कौन हैं।

आतंक के लिए किसी को नहीं किया प्रेरित
आतंकवादियों को प्रेरित करने के सवाल पर जाकिर ने कहा कि मैंने कभी किसी को आतंक के लिए प्रेरित नहीं किया। मेरे जवाब को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया, जिन्होंने यह किया उनकी जवाबदेही तय की जानी चाहिए।

देशहित में आत्मघाती हमले की इजाजत

जाकिर ने कहा कि इस्लाम में आत्मघाती हमले की इजाजत नहीं है, इसकी 100 प्रतिशत निंदा की जाती है। उन्होंने कहा कि अगर आत्मघाती हमला देशहित में है तो इसकी इजाजत दी जा सकती है।

हर जांच के लिए तैयार, मुझे किसी सरकारी एजेंसी ने नहीं बुलाया

जाकिर ने कहा कि पुलिस ने मुझे किसी भी मामले में नहीं बुलाया, हर तरह की जांच में सहयोग को तैयार हूं। किसी सरकारी एजेंसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया, अब तक मुझे भारत सरकार, पुलिस से कोई समस्या नहीं है।

जाकिर को भारत के मुस्लिमों की स्थिति के बारे में नहीं है जानकारी

पत्रकारों द्वारा भारत में मुस्लिमों की स्थिति पर पूछे गए सवाल में जाकिर ने कहा कि भारत में मुस्लिमों से संबंधित आंकड़ा मुझे नहीं पता है। जाकिर ने यह भी माना कि उन्हें भारत के मुस्लिमों की साक्षरता दर के बारे में जानकारी नहीं है।

जान बचाने के लिए शराब पीना भी जायज

जाकिर ने इस्लाम में शराब पीने को भी जायज ठहराया। जाकिर ने कहा कि अगर जान बचाने के लिए शराब पीना पड़े तो यह भी जायज है। साथ ही जाकिर ने कहा कि जन्नत भेजने के नाम पर आतंकी बनना गलत है।

पीस टीवी को मुस्लिम चैनल के कारण प्रासारण की मंजूरी न देना गलत

जाकिर ने कहा कि पीस टीवी कानूनी सेटेलाइट चैनल है। मुस्लिम चैनल के कारण प्रसारण की इजाजत नहीं दी गई। पीस टीवी के प्रसारण को मंजूरी न देना गलत बात है। जाकिर ने कहा कि मैंने लाइसेंस के लिए आवेदन किया था, लेकिन गोपनीयता के वजह से नाम नहीं बताया। जाकिर ने सफाई पेश करने के दौरान यह भी कहा कि मैं हैदराबाद में आईपीएस अफसरों को भाषण दे चुका हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो