scriptलीबिया में शरणार्थियों से भरी नौका डूबी, 200 के मरने की आशंका | 200 people feared dead after migrant boat capsizes off Libya | Patrika News

लीबिया में शरणार्थियों से भरी नौका डूबी, 200 के मरने की आशंका

Published: Aug 28, 2015 08:51:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

लीबिया के तट रक्षक बलों ने 201 लोगों को बचाया, 147 को अवैध रूप से सरबथा में प्रवेश करने के आरोप में हिरासत में लिया

boat sink

boat sink

त्रिपोली। लीबिया के समुद्री तट पर शरणार्थियों से भरी एक नौका के डूबने से 200 लोगों के मारे जाने की आशंका है। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि नौका में लगभग 400 लोग सवार थे। नौका में सवार प्रवासी उप सहारा अफ्रीका, पाकिस्तान, सीरिया, मोरक्को और बांग्लादेश के हैं। सुरक्षा अधिकारी के अनुसार लीबिया के तट रक्षक बलों ने 201 लोगों को बचाया है, जिनमें से 147 को अवैध रूप से सरबथा में प्रवेश करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।



एक अन्य स्थानीय अधिकारी और जुवारा के एक पत्रकार ने नौका डूबने की पुष्टि की है, लेकिन उन्होंने हताहतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लीबियाई तटरक्षक बल नौका को खोजने के लिए अभियान चला रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इस साल लीबिया के रास्ते यूरोप जाने की कोशिशों में अब तक 2,300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।



ऑस्ट्रिया में लॉरी से 50 शव मिले
इससे पहले ऑस्ट्रिया के बर्जनलैंड प्रांत में गुरूवार को एक लॉरी से 50 से अधिक अप्रवासियों के शव पाए गए। बर्जनलैंड प्रांत के पुलिस प्रमुख हेंस पीटर डोस्कोजील ने बताया कि लॉरी हंगरी सीमा के पास हाईवे पर मिली है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि शव दो या तीन दिन पुराने हो। पुलिस अधिकारी ने कहा कि शवों के मिलने के बाद ऑस्ट्रिया और हंगरी में जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि ट्रक में लगी नंबर प्लेट हंगरी की थी। अधिकारी ने कहा कि राजमार्ग के किनारे खड़ी ट्रक की जब जांच की गई तो उसमें कोई नहीं था और ट्रक से खून टपक रहा था और शवों की बू आ रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो