scriptबुजुर्ग पिता ने अपने हाथों से किया था बेटे का अंतिम संस्कार! 11वें दिन घर में दिखा वो जिसे देख निकल गई चीख! | A father Spent 20 Thousand Dollars On Son Funeral Only To Realise His Biggest Mistake Ever | Patrika News

बुजुर्ग पिता ने अपने हाथों से किया था बेटे का अंतिम संस्कार! 11वें दिन घर में दिखा वो जिसे देख निकल गई चीख!

Published: Jul 12, 2017 02:56:00 pm

Submitted by:

राहुल

उस रोज वो दोपहर में बैठे हुए थे कि तभी फ़ोन की घंटी घनघना उठी, और उस ओर से उनके दिमागी रूप से कमजोर 57 वर्षीय बेटे की मौत की खबर मिली। ऐसा सुनना ही उनके लिए जैसे किसी पहाड़ के टूट कर उनपर गिर जाने जैसा था…

A father Spent 20 Thousand Dollars On Son Funeral

A father Spent 20 Thousand Dollars On Son Funeral Only To Realise His Biggest Mistake Ever

परिवार के किसी सदस्य को खोना किसी भी परिजन के लिए सबसे दुखद क्षण होता है। खासतौर पर उन मां-बाप के लिए जिनकी आंखों के सामने या जिन्हें अपने एक बच्चे की मौत की खबर सुनने को मिलती है। कुछ ऐसा ही हुआ एक 82 साल के बुजुर्ग शख्स के साथ, जब उन्हें अपने बेटे की मौत की खबर सुनने को मिली। उस रोज वो दोपहर में बैठे हुए थे कि तभी फ़ोन की घंटी घनघना उठी, और उस ओर से उनके दिमागी रूप से कमजोर 57 वर्षीय बेटे की मौत की खबर मिली। ऐसा सुनना ही उनके लिए जैसे किसी पहाड़ के टूट कर उनपर गिर जाने जैसा था। वो इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे थे, लेकिन उधर से बोला गया कि उंगलियों के निशान के आधार पर उनके बेटे की शिनाख्त कर ली गई है।
Man spent 20 thousand dollars on son funeral only to realise his biggest mistake ever
मामला अमरीका के कैलिफोर्निया का है जहां फ़ोन पर उन्हें बताया गया था कि एक स्टोर में उनके बेटे की मौत हो गई। 

बेटे की मौत की खबर सुनते ही पूरे परिवार पर ग़मों का पहाड़ टूट पड़ा, लोग जैसे-तैसे एक दूसरे को संभाल पा रहे थे। बेटे का चेहरा पूरी तरह से ख़राब हो चुका था। बेटे का शव जब घर आया तो परिवार ने पूरे मान-सम्मान से बेटे को विदा किया। अंतिम संस्कार में करीब 12 लाख रुपये खर्च हुए।
Man spent 20 thousand dollars on son funeral only to realise his biggest mistake ever
एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के मुताबिक बेटे के शव को दफनाए अभी 10 ही दिन हुए थे कि तभी 11वें दिन फिर फोन की घंटी घनघना उठी। इस बार भी फ़ोन उठाया लेकिन इस बार उन्हें जो खबर मिली वह उनके लिए सबसे ज्यादा चौंकाने वाली भी थी और आंखों में चमक के साथ-साथ खुशियां भी लेकर आई। दरअसल दूसरी तरफ से आवाज आई ‘हाय डैड’। आवाज सुनते ही यह बुजुर्ग पिता पहले तो हैरान रह गये क्योंकि डैड कहने वाला अब इस दुनिया में नहीं था। फिर जब सच्चाई का पता चला तो आंखों में खुशी के आंसू टपक पड़े।
Man spent 20 thousand dollars on son funeral only to realise his biggest mistake ever
उस रोज उनका वो बेटा घर पहुँच गया जिसका अंतिम संस्कार कुछ रोज पहले किया गया था। इस मामले से सभी हैरान थे। दरअसल जब इस मामले की सघनता से जांच की गई तब ये बात सामने आई कि जिस शख्स को अधिकारियों ने उनका बेटा बताया था वो कोई और था। खैर जो भी था लेकिन एक परिवार के घर का चिराग वापस लौट कर आ गया। परिवार वाले उसे देख फूले नहीं समां रहे थे। परिवार वालों ने जब बेटे को ज़िंदा देखा तो उनकी चीख निकल गई। हर तरफ ख़ुशी की बौखलाहट थी। आखिर बेटा वापस आया था।
Man spent 20 thousand dollars on son funeral only to realise his biggest mistake ever
हालांकि अब इस बात की भी जांच की जा रही है कि जिसे परिवार ने अपना बेटा समझ कर दफनाया था, आखिर वो कौन था? क्योंकि वो भी किसी न किसी के घर का चिराग तो रहा ही होगा, जो बुझ गया और जिसका चेहरा तक उसके परिवार वाले देख नहीं सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो