scriptअफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान धमाका, 9 की मौत, 50 घायल | Afghanistan: Bomb blast during cricket match kills 9, injures 50 | Patrika News

अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान धमाका, 9 की मौत, 50 घायल

Published: Sep 28, 2015 10:26:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

अफगानिस्तान में एक क्रिकेट मैच के दौरान आत्मघाती कार बम विस्फोट में कम से कम नौ
लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए

blast in Afghanistan

blast in Afghanistan

काबुल। अफगानिस्तान में एक क्रिकेट मैच के दौरान आत्मघाती कार बम विस्फोट में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यह हमला पाकिस्तान के सीमा से सटे दक्षिण-पूर्वी पक्तिका प्रांत में हुआ।

अधिकारियों ने पहले बताया कि यह हमला फुटबॉल के मैच के दौरान हुआ, लेकिन गृह मंत्रालय ने इसे बाद में एक बयान में कहा कि यह हमला एक क्रिकेट मैच के दौरान हुआ। अधिकारियों ने कहा कि यह हमला शायद खेल देख रहे सरकार के स्थानीय सदस्यों को निशाना बना कर किया गया था।




पिछले साल भी इसी प्रांत में एक वॉलीबॉल मैच के दौरान इसी तरह की बम विस्फोट हुआ था, जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गयी। आतंकवादी गुट तालिबान ने इस ताजा हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है। आम तौर ज्यादा संख्या में नागरिकों के मारे जाने वाले विस्फोट और हमलों की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर देता है।

अफगानिस्तान में पिछले वर्ष ज्यादातर विदेशी सैनिकों की वापसी के बाद, अफगान सुरक्षा बल तालिबान से लड़ रहा है। 2001 में अमरीकी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा तालिबान को सत्ता से बेदखल किया गया था और पिछले एक दशक से अधिक समय से वह आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो