scriptऑस्ट्रेलिया में पुलिस को आतंकी को देखते ही गोली मारने का प्रशिक्षण | Australia police will get training to shot terrorist on spot | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया में पुलिस को आतंकी को देखते ही गोली मारने का प्रशिक्षण

Published: Nov 17, 2015 04:57:00 pm

ऑस्ट्रेलिया पुलिस को प्रशिक्षण दिया जा रहा है कि वह आतंकवादी पर काबू पाने
या उससे बात करने की कोशिश करने के बजाए उसे देखते ही गोली मार दे

france terror attack

france terror attack

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में पुलिस को इस बात का प्रशिक्षण दिया जा रहा है कि वह आतंकवादी पर काबू पाने या उससे बात करने की कोशिश करने के बजाए उसे देखते ही गोली मार दे। एबीसी की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यवाहक पुलिस आयुक्त निक कालदस ने कहा कि यह नया तरीका आंतक प्रभावित आज के मौजूदा माहौल में जरूरी है, जहां आप किसी ऐसे का सामना कर रहे हैं जो अपनी मौत पहले ही मान चुका है और जिसका लक्ष्य ही यह है कि जितना संभव हो उतने लोगों की मौत हो।

उन्होंने कहा कि ऐसे परिदृश्य में पुलिस के लिए तत्काल दखल देना जरूरी हो गया है। कालदस ने कहा कि अन्य सशस्त्र हमलावरों के मामले में अधिकारी अब भी काबू पाने और बात करने की रणनीति पर ही अमल करने की कोशिश करेंगे। न्यू साउथ वेल्स पुलिस आस्ट्रेलिया में आतंकवाद के खतरे को देखते हुए अपने अफसरों के लिए हथियारों की संख्या बढ़ाने पर भी विचार कर रही है।

न्यू साउथ वेल्स के आतंकवाद रोधी शाखा के कमांडर मार्क मर्डोक ने कहा कि पेरिस हमले के बाद आस्ट्रेलिया के लिए किसी निश्चित आतंकवादी खतरे को नहीं नोट किया गया है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो