scriptऑपरेशन के 10 हफ्ते में बनाई ऐसी बॉडी, देखने वाले हो गए हैरान | Body Builder Dieter Wegener Made Body After 10 Week Of Appendix Operation | Patrika News

ऑपरेशन के 10 हफ्ते में बनाई ऐसी बॉडी, देखने वाले हो गए हैरान

Published: Jul 21, 2016 04:18:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने डीटर को 6 हफ्ते तक वजन न उठाने की हिदायद दी थी

Body Builder Dieter Wegener

Body Builder Dieter Wegener

लीड्स। अगर मन में कुछ करने की चाहत हो तो बड़ी से बड़ी परेशानी भी आपके सामने घुटने टेक लेती है। ऐसा ही कुछ 26 साल के बॉडी बिल्डर डीटर वेगेनर ने कर दिखाया है। डीटर के अपेंडिक्स का ऑपरेशन हुआ था। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें 6 हफ्त तक वजन उठाने से मना कर दिया था, लेकिन अगले दस हफ्ते के बाद बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप थी, जिसमें डीटर को उतरना था। ऐसे में डॉक्टरों की सलाह ने उन्हें हताश तो किया, लेकिन वे टूटे नहीं, बल्कि इस स्थिति का सामना किया और मैदान में उतरे।

डीटर ने बताया कि वे एक दिन ऑफिस में बैठकर काम कर रहे थे, तभी उनके पेट में दर्द हुआ। थोड़ी देर तक तो उन्होंने दर्द को झेला, लेकिन बाद में वह असहनीय हो गया। इसके बाद उनकी अस्पताल में आंख खुली। डॉक्टरों ने बताया कि अपेंडिक्स फट गया है, ऑपरेशन करना पड़ेगा। ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने डीटर को 6 हफ्ते तक वजन न उठाने की हिदायद दी।

डीटर ने बताया कि यह बहुत दुखद बात थी। मैं इस पर विश्वास नहीं कर पा रहा था। यह मेरे जीवन का सबसे दुखद क्षण था। मैंने खुद को जीवन में इतना कमजोर कभी महसूस नहीं किया था। इसे मैंने चुनौती के रूप में लिया। मैं डॉक्टरों को गलत साबित करना चाहता था। इसलिए फिर से जिम जाना शुरू कर दिया। मैंने यॉर्कशायर में होने वाली बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप के लिए तैयारी शुरू कर दी।

डिटर ने बताया कि ऑपरेशन के बाद चैम्पियनशि की तैयारी करना इतना आसान नहीं था। इसके लिए उन्होंने पर्सनल ट्रेनर डॉमिनिक डेली को नियुक्त किया, जिन्होंने डिटर के टे्रनिंग शेड्यूल और डाइट चार्ट को तैयार किया। इस दौरान डिटर की गर्लफ्रेंड रॉबेन ने भी उन्हें काफी मोटीवेट किया। डिटर ने बताया कि इन दोनों की वजह से ही मैं मोटिवेट हुए और कभी भी मनोबल कमजोर नहीं होने दिया। धीरे-धीरे मेरी बॉडी टोन्ड होने लगी। मैंने हाल ही में यॉर्कशायर में हुई एनपीए यॉर्कशायर चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो