scriptसाधारण नहीं है यह तस्वीर, इस तस्वीर ने अच्छे-अच्छों की आँखों को भारी कर दिया है! | can you Spot Leopard In This Picture | Patrika News

साधारण नहीं है यह तस्वीर, इस तस्वीर ने अच्छे-अच्छों की आँखों को भारी कर दिया है!

Published: Jul 26, 2017 12:59:00 pm

Submitted by:

राहुल

दरअसल यह तस्वीर एक पेड़ की है और सोशल साइट्स पर इस पेड़ पर बैठे एक तेंदुए को ढूंढने का चैलेंज दे रहे हैं। वैसे आपको बता दें कि कई जानवरों में यह खासियत होती है जो वातावरण के साथ खुद को और खुद के रंग को ढाल लेते हैं…

can you Spot Leopard In This Picture

can you Spot Leopard In This Picture

सोशल मीडिया के इस आधुनिक युग में हम इंसानी आंखों से कोई तस्वीर छुपी नहीं रह पाती। हम ऐसी कोई भी तस्वीर देखते हैं जिसे देखने के बाद हमें लगता है कि यह तस्वीर साधारण नहीं बल्कि बेहद ख़ास है तब उस तस्वीर को सोशल साइट्स पर वायरल होने में ज्यादा समय नहीं लगता। कुछ ऐसी ही वाइल्ड लाइफ की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोग इस तस्वीर के साथ कुछ ऐसा ढूंढने का दावा कर रहे हैं जो देखने में बिलकुल नामुमकिन नजर आ रहा है।
Spot Leopard In This Picture by Ingo Gerlach
दरअसल यह तस्वीर एक पेड़ की है और सोशल साइट्स पर इस पेड़ पर बैठे एक तेंदुए को ढूंढने का चैलेंज दे रहे हैं। वैसे आपको बता दें कि कई जानवरों में यह खासियत होती है जो वातावरण के साथ खुद को और खुद के रंग को ढाल लेते हैं। जैसे गिरगिट और तेंदुआ, क्योंकि इनकी खाल ही ऐसी बनी हुई होती है कि वह वातावरण से मेल खाती है। ये बड़ी आसानी से खुद को आसपास के इलाके के साथ कैमोफ्लाज (छलावरण) कर लेते हैं।
Spot Leopard In This Picture by Ingo Gerlach
वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर Ingo Gerlach की खींची एक तस्वीर को सोशल मीडिया पर डाला गया है जिसमें एक तेंदुआ अपने ‘खाने’ की ओर बढ़ रहा है। 
Spot Leopard In This Picture by Ingo Gerlach
लेकिन वो कहां छुपा है वो नजर आना बेहद मुश्किल है। इस तस्वीर को जब आप ज़ूम करके देखेंगे तब आपको वो तेंदुआ जरूर नजर आ जायेगा। 
Spot Leopard In This Picture by Ingo Gerlach

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो