scriptफेसबुक की वर्षगांठ को फ्रेंडशिप डे के रूप में मनाएं : जकरबर्ग | Celebrate facebook anniversary as friendship day : Zuckerberg | Patrika News

फेसबुक की वर्षगांठ को फ्रेंडशिप डे के रूप में मनाएं : जकरबर्ग

Published: Jan 13, 2016 09:06:00 pm

जकरबर्ग ने मंगलवार को अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा, उम्मीद है कि आप सब
मेरे साथ फेसबुक की 12वीं वर्षगांठ को फ्रेंडशिप डे के तौर पर मनाएंगे

Mark Zuckerberg

Mark Zuckerberg

न्यूयार्क। दुनिया को नेटवर्किंग के एक धागे से बांधने वाली सोशल वेबसाइट-फेसबुक 4 फरवरी को 12 वर्ष पूरे कर लेगी। इस मौके को यादगार बनाने के लिए फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने सभी उपयोगकर्ताओं से आग्रह किया है कि वे इस वर्षगांठ को फ्रेंडशिप डे के रूप में मनाएं।

जकरबर्ग फेसबुक की शुरुआत जनवरी 2004 में की थी। उनका इरादा कॉलेज छात्रों को एक समुदाय में जोडऩा था। जिसके बाद यह तेजी से विस्तृत होता चला गया। इस समय फेसबुक पर करीब 1.5 अरब लोग जुड़े हैं और यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जकरबर्ग ने मंगलवार को अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा, उम्मीद है कि आप सब मेरे साथ फेसबुक की 12वीं वर्षगांठ को फ्रेंडशिप डे के तौर पर मनाएंगे। यह दोस्ती जाहिर करने का एक खूबसूरत मौका होगा।

उन्होंने इस साल की अपनी योजना जाहिर करते हुए लिखा, वर्ष 2016 की मेरी व्यक्तिगत चुनौती एक सरल और कृत्रिम एआई ( आर्टिफिशियली इंटेलीजेन्स) बटलर (खानसामा) बनाने की है। यह मेरे घर से संचालित होगा। मैं ऑफिस में बैठकर घर के छोटे-मोटे काम के लिए उसे निर्देशित कर सकूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो