scriptअब चीन के निशाने पर आया आईएस, बंधक की हत्या की थी | China announces to revenge murder of Chinese citizen by ISIS | Patrika News

अब चीन के निशाने पर आया आईएस, बंधक की हत्या की थी

Published: Nov 19, 2015 01:07:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

चीन ने इस्लामिक स्टेट को चेतावनी दी है कि वह उन लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करेगा, जिन्होंने उसके नागरिक की हत्या की है

isis-video-threatens

isis-video-threatens

बीजिंग। चीन ने इस्लामिक स्टेट को चेतावनी दी है कि वह उन लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करेगा, जिन्होंने उसके नागरिक की हत्या की है। इस्लामिक स्टेट ने कहा है कि उसने चीनी और नार्वे के एक-एक बंधक को मार डाला है। उसने मारे गये बंधकों का चित्र भी दिखाया है। इन्हें मारने का चित्र अंग्रेजी की ऑन लाइन पत्रिका द वीक में दिखाया गया है। हालांकि इसका विवरण नहीं दिया है। यह चित्र कल प्रकाशित किया था। चित्र में बंधकों को मारे जाते दिखाया गया है।

चीन के विदेश मंत्रालय ने एक संछिप्त वक्तव्य में मारे गए व्यक्ति के अपने देश का नागिरक होने की पुष्टि की है। उसने बंधक का नाम फान जिंघई बताया है और कहा है कि उसकी हत्या क्रूरता के साथ की गयी। उसने कहा है कि सितम्बर में उसका एक नागरिक इस्लामिक स्टेट के कब्जे में था। चीन का यह भी कहना है कि उसे बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन अंतत: उसकी हत्या कर दी गयी। चीन सरकार ने घटना की कड़ी निन्दा की है और इसे मानवता के विरुद्ध बताया है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग ने इस घटना की निन्दा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो