scriptकुत्ते के बच्चे ने हिरन के डूबते बच्चे की जान बचाने के लिए जो किया वो हैरान कर देगा, हर तरफ हो रही है वाह-वाही! | dog saving a drowning baby deer is the sweetest thing you’ll see all day | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

कुत्ते के बच्चे ने हिरन के डूबते बच्चे की जान बचाने के लिए जो किया वो हैरान कर देगा, हर तरफ हो रही है वाह-वाही!

आपने इससे पहले किसी कुत्ते को किसी इंसान की जान बचाते हुए तो देखा होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कुत्ते के बच्चे के बारे में बता रहे हैं जिसने अपनी जान की परवाह किये बगैर पानी में डूबता एक हिरन के बच्चे की जान बचाई!

Jul 20, 2017 / 01:51 pm

राहुल

dog saving a drowning baby deer is the sweetest th

dog saving a drowning baby deer is the sweetest thing you’ll see all day

इंसानों का सबसे वफादार और सच्चा दोस्त माना जाने वाला जानवर कुत्ता कई मायनों में ख़ास है। एक कुत्ता अपनी यारी सिर्फ इंसानों के साथ ही नहीं नहीं निभाता बल्कि अपने साथी जानवरों की जान बचाने के लिए भी ये अपनी जान जोखिम में डाल देता है और अपने कर्तव्यों को निभाता है। आपने इससे पहले किसी कुत्ते को किसी इंसान की जान बचाते हुए तो देखा होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कुत्ते के बच्चे के बारे में बता रहे हैं जिसने अपनी जान की परवाह किये बगैर पानी में डूबता एक हिरन के बच्चे की जान बचाई! 
Image result for good-dog-saves-a-baby-deer-from-drowning
इस बहादुर कुत्ते का नाम स्टॉर्म है जिसने एक हिरण के बच्चे की जान बचाई है। दरअसल यह हिरण किसी कारणवश घायल हो गया था जो नदी को पार करते समय डूब रहा था। जिस वक्त हिरण का यह बच्चा डूब रहा था उस वक्त स्टॉर्म और उसका मालिक माइक नदी किनारे शाम को टहल रहे थे थे। 
तब दोनों की नजर पानी में डूब रहे एक जानवर पर पड़ी जिसके बाद स्टॉर्म पानी में कूद गया और हिरण को बचाने चला गया। इस घटना को माइक ने अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया।
Image result
स्टॉर्म बेहद सावधानी हिरण के बच्चे को पकड़़ कर किनारे पर ले आया। स्टॉर्म यहीं नहीं रुका, वो उस हिरण के बच्चे को अपने पैरों से हिलाने लगा ताकि वह जाग जाए। इसी बीच बचाव दल के कर्मचारी भी वहां पहुँच गए और वो हिरण को अपने साथ अस्पताल ले आये अब इस हिरण का इलाज चल रहा है और आशा है कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएगा। 

Home / world / Miscellenous World / कुत्ते के बच्चे ने हिरन के डूबते बच्चे की जान बचाने के लिए जो किया वो हैरान कर देगा, हर तरफ हो रही है वाह-वाही!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो