scriptसीरिया में मारा गया पूर्व आस्ट्रेलियाई मॉडल | Ex Australian model killed in Syria | Patrika News

सीरिया में मारा गया पूर्व आस्ट्रेलियाई मॉडल

Published: Apr 16, 2015 09:08:00 pm

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के
विदेशी मामलों एवं व्यापार विभाग (डीएफएटी) ने शार्की की मौत की पुष्टि नहीं की है

मेलबर्न। सीरिया में आतंकी गिरोह इस्लामिक स्टेट (आईएस) की ओर से लड़ने वाला आस्ट्रेलिया का पूर्व मॉडल मारा गया। आस्ट्रेलियाई मॉडल शार्की जामा (25) मॉडलिंग एजेंसी “एफआरएम मैनेजमेंट” से जुड़ा था। उसने पिछले साल ही ऑस्ट्रेलिया छोड़ दिया था। माना जा रहा है कि वह इराकी शहर फजुल्ला चला गया था और वहां आईएस से जुड़ गया।

समाचार चैनल “एबीसी” की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमालियाई मूल का मेलबर्न निवासी शार्की इराक के शहर फलुज्जा में रह रहा था। लेकिन उसे सीरिया में गोली मार दी गई। विक्टोरिया स्थित सोमालियाई आस्ट्रेलियाई परिषद ने कहा कि शार्की जामा के पिता डाडा जामा को अपने बेटे की मौत के बारे में एक संदेश प्राप्त हुआ और इस संदर्भ में उन्हें सोमवार को फोन कर भी सूचित किया गया था।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के विदेशी मामलों एवं व्यापार विभाग (डीएफएटी) ने शार्की की मौत की पुष्टि नहीं की है। डीएफएटी के प्रवक्ता के मुताबिक, अत्यधिक भयावह सुरक्षा स्थिति की वजह से सीरिया में दूतावास संबंधी सहायता उपलब्ध नहीं है।

उन्होंने कहा, विदेशी मामलों में लिप्त आस्ट्रेलियाई नागरिक स्वयं अपनी जान खतरे में ड़ाल रहे हैं। सीरिया और इराक में आईएस की ओर से लड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को इस स ंघर्ष से खुद को दूर कर लेना चाहिए और संघर्ष क्षेत्र छोड़ देना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो