scriptफेसबुक हुआ बंद, यूजर परेशान | Facebook goes down, users affected worldwide | Patrika News

फेसबुक हुआ बंद, यूजर परेशान

Published: Sep 24, 2015 10:36:00 pm

फेसबुक के बंद होने के
चलते सोशल नेटवर्किग साइट ने अपने सभी उपभोक्ताओ से इसके लिए माफी मांगी

Facebook

Facebook

न्यूयॉर्क। सोशलनेटवर्किग साइट फेसबुक गुरूवार को कुछ देर के लिए बंद हो गई। इससे, भारत सहित दुनिया भर के लिए यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। फेसबुक भारतीय समयनुसार करीब 10 बजे बंद हो गया था। हालांकि, 15 मिनट बाद यह फिर से चालू हो गया।

फेसबुक के बंद होने के चलते सोशल नेटवर्किग साइट ने अपने सभी उपभोक्ताओ से इसके लिए माफी मांगी। साइट जब बंद हुई, उस वक्त उसके होम पेज पर लिखा आ रहा था, “सॉरी समथिंग वेंट रांग। वी आर वर्किग ऑन इट एंड वी विल गेट इट फिक्सड एस सून एस वी कैन।”

हर महीने करीब 1.23 अरब उपभोक्ता फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। यही नहीं, कम्प्यूटर के अलावा मोबाइल उपभोक्ता भी फेसबुक का कुछ देर के लिए इस्तेमाल नहीं कर पाए। साइट के चलने के बाद एफबी ने एक बयान जारी कर कहा कि साइट में कुछ देर के लिए दिक्कतें आ गई थी जिसके चलते लोग अपने अकाउंट में कुछ पोस्ट नहीं कर पाए।

बयान में आगे कहा गया, हमनें जल्द से जल्द मामले को सुलझा लिया। हालांकि, अब सब ठीक है। आप अपनी प्रिया सोशल नेटवर्किग साइट का इस्तेमाल अब कर सकते हैं। साइट के बंद होने की वजह से आप लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा, उसके लिए हम आपसे माफी मांगते हैं।

साइट क्यों बंद हुई, हालांकि कंपनी ने इसके लिए कोई ब्योरा नहीं दिया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले इस साल 17 सितंबर और पिछले साल 19 जून को भी फेसबुक कुछ देर के लिए बंद हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो