scriptलीबिया में ISIS ने किया चार भारतीयों का अपहरण | Four Indians kidnapped in Libya, IS hand suspected | Patrika News

लीबिया में ISIS ने किया चार भारतीयों का अपहरण

Published: Jul 31, 2015 02:00:00 pm

यह चारों लोग लीबिया में अध्यापक का काम करते थे और सिर्ते शहर से इन्हें अगवा किए जाने की जानकारी है

ISIS

ISIS

त्रिपोली। लीबिया में खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के संदिग्ध आतंकवादियों ने चार भारतीयों का अपहरण कर लिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि आतंकवादियों ने चार भारतीयों को अगवा कर लिया है। उनमें से तीन सिरते विश्वविद्यालय में अध्यापक हैं और चौथा व्यक्ति गैर शैक्षणिक कर्मचारी है। अगवा भारतीयों में से दो हैदराबाद और दो अन्य कर्नाटक के निवासी हैं।



स्वरूप ने बताया कि विदेश मंत्रालय अगवा नागरिकों के परिवारों के साथ लगातार संपर्क में है। मंत्रालय त्रिपोली स्थित भारतीय दूतावास के प्रमुख की मदद से अगवा भारतीयों के बारे में और सूचनाएं एकत्रित करने का प्रयास कर रहा है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके उन्हें मामले से अवगत कराया है। इस अपहरण के पीछे आईएस आतंकवादियों का हाथ होने का संदेह जताया जा रहा है।



गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले वर्ष परामर्श जारी करके सभी भारतीयों से लीबिया छोड़ने को कहा था। इसके बावजूद बड़ी संख्या में भारतीय अब भी वहां मौजूद हैं। वहीं पिछले साल से लापता चल रहे 39 भारतीयों के बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। ये पिछले साल आईएस आतंकियों और सेना के बीच लड़ाई के बाद से ही लापता हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो