scriptहिजाब पहनी भारतीय मूल की 2 बहनों को IS समर्थक समझ विमान से उतारा | Indian origin siblings forced off plane over IS accusations: Report | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

हिजाब पहनी भारतीय मूल की 2 बहनों को IS समर्थक समझ विमान से उतारा

हिजाब पहनी 2 लड़कियों सहित भारतीय मूल के तीन मुस्लिम भाई-बहनों ने दावा किया है कि उन्हें IS का समर्थक होने के शक में विमान से उतार दिया गया

Sep 03, 2016 / 02:42 pm

Rakesh Mishra

Sakina-Dharas

Sakina-Dharas

लंदन। हिजाब पहनी दो लड़कियों सहित भारतीय मूल के तीन मुस्लिम भाई-बहनों ने दावा किया है कि उन्हें आईएस का समर्थक होने के शक में विमान से उतार दिया गया। इनका आरोप है कि केबिन क्रू मेंबर ने उनसे बिना किसी कारण के हवाई जहाज से उतर जाने के लिए कहा। इनका कहना है कि एक यात्री ने उन पर आईएस का समर्थक होने के आरोप लगाया था।

सकीना, मरयम और अली धारस पिछले सप्ताह स्टैंसटड से इतालवी शहर नेपल्स जाने के लिए ईजीजेट के विमान में सवार हुए थे। चालक दल का एक सदस्य उनके पास आया और बिना कोई स्पष्टीकरण दिए विमान से उतरने को कहा। सकीना ने बताया कि हमें विमान से उतारकर एक घंटे तक पूछताछ की गई।

सकीना ने बताया कि एक अधिकारी ने उनसे कहा कि आपके फोन में अरबी में अल्हमदुल्लिाह लिखा हुआ है। इसके जवाब में सकीना ने कहा कि अव्वल तो यह कुरान यानी हमारी धार्मिक पुस्तक का हिस्सा है। इसलिए अगर हमने ऐसा किया भी तो इससे यह साबित नहीं होता कि हम किसी भी तरह से आईएसआईएस का हिस्सा हैं।

सकीना ने कहा कि हमने अधिकारियों को बताया कि हम भारतीय मूल के हैं इसलिए हमने अरबी में किसी से बात नहीं की। सकिना के अनुसार एक घंटे तक चली पूछताछ में कई तरह की जांच की गई, जिसमें पासपोर्ट पर लगे स्टाम्प भी शामिल थे। पूछताछ के बाद जब सब ठीक निकला तो पुलिसवालों ने हमे हुई परेशानी के लिए माफी मांगी। इसके बाद हमें विमान में फिर सवार होने की अनुमति दी गई।

Home / world / Miscellenous World / हिजाब पहनी भारतीय मूल की 2 बहनों को IS समर्थक समझ विमान से उतारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो