scriptIS ने बच्चों को बनाया हत्यारा, 25 सीरियाई सैनिकों को मरवाई गोली | ISIS forced innocent kids to murder 25 syrian soldiers | Patrika News

IS ने बच्चों को बनाया हत्यारा, 25 सीरियाई सैनिकों को मरवाई गोली

Published: Jul 05, 2015 09:22:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

आईएस ने एक
नया वीडियो जारी किया, इसमें बच्चों द्वारा सीरियाई सैनिकों पर गोलियां चलवाई जा
रही हैं

isis

isis

बेरूत। दुनिया का सबसे खूंखार आंतकी संगठन आईएसआईस अब बच्चों को भी मौत का सौदागर बना रहा है। आईएस ने एक नया वीडियो जारी किया है। इसमें बच्चों द्वारा सीरियाई सैनिकों पर गोलियां चलवाई जा रही हैं। नया वीडियो सीरिया के ऎतिहासिक शहर पलमीरा का है। इसमें बच्चे 25 सीरियाई सैनिकों पर गोलियां चलाते हुए दिख रहे हैं।

मासूम बच्चों को बनाया हत्यारा
वीडियो में सीरियाई सैनिक घुटनों के बल बैठे दिखते हैं। मिलिट्री यूनिफॉर्म पहने बच्चे उनके पीछे हाथों में पिस्टल लिए दिखते हैं। बच्चों की उम्र 12 से 13 साल के बीच है। जिस जगह इस वारदात को अंजाम दिया गया, वह एक प्राचीन रोमन थिएटर है। बैकग्राउंड में आईएसआईएस का झंडा भी दिखता है। वहीं, आसपास आईएस के हथियारबंद आतंकी भी हैं।

पहले भी दे चुका है दर्दनाक मौतें
गौरतलब है कि इससे पहले भी आईएस ने कई लोगों को जासूसी के आरोप में मौत की सजा दे है। आईएस इन कथित जासूसों को मौत देने के लिए हर नए तरीके अपनाता रहा है। हाल ही में इस आतंकी संगठन ने 16 लोगों को तीन समूहों में बांटकर दर्दनाक मौत दी थी। इसमें एक समूह के गले में विस्फोटक बांधकर उड़ा दिया। वहीं पांच कैदियों को जिंदा पानी में दफन कर दिया और एक अन्य समूह को कार में बैठाकर राकेट लॉन्चर से उड़ा दिया। वहीं इससे पहले जासूसी के आरोप में दो महिलाओं का सिर कलम कर दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो