scriptकेन्या में इमारत हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हुई | Kenya building collapse death toll rises to 22 | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

केन्या में इमारत हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हुई

केन्या की राजधानी नैरोबी में पिछले शुक्रवार को रिहायशी इमारत ढहने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हुई

May 03, 2016 / 03:58 pm

Rakesh Mishra

Kenya building collapse

Kenya building collapse

नैरोबी। केन्या की राजधानी नैरोबी में पिछले शुक्रवार को रिहायशी इमारत ढहने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। केन्या राष्ट्रीय आपदा ऑपरेशन केंद्र के निदेशक कर्नल नाथन किगोतो ने कहा कि अभी तक छह मंजिली ध्वस्त इमारत से 135 लोगों को बचाया जा चुका है। यह इमारत शुक्रवार शाम भारी बारिश की वजह से भरभरा कर ढह गई थी।

किगोतो ने कहा कि बचावकर्मियों ने सोमवार को मलबे से दो और शवों को बाहर निकाला। इससे मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हो गई। हमने 135 लोगों को सकुशल बाहर निकाला है और बचाव कार्य अभी जारी है। केन्या रेड क्रॉस सोसाइटी ने कहा है कि 70 से अधिक लोगों का अभी पता नहीं चल पाया है। वहीं मलबे में और लोगों के दबे होने की भी रिपोर्ट हैं।

एजेंसी ने कहा कि बचावकर्मी मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। जिन लोगों को हल्की चोटें आई हैं, उन्हें इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। कुछ लोगों की बाजुओं और पैरों की हड्डियां टूट गई हैं और उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पुलिस के मुताबिक, इमारत के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। उसे हत्या अभियोग का सामना करना पड़ेगा। वहीं, स्वास्थ्य कैबिनेट के सचिव क्लोपा मालियू ने सोमवार को कहा कि कैबिनेट सभी घायलों के उचित इलाज के लिए केन्याट नेशनल हॉस्पिटल (केएनएच) के साथ मिलकर काम कर रहा है।

Home / world / Miscellenous World / केन्या में इमारत हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हुई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो