script

अपने से कई गुना बड़े सांप को जिंदा चबा गई मकड़ी, विज्ञान जगत हुआ हैरान

Published: Jan 16, 2017 03:02:00 pm

ब्राजील के जंगलों में ऐसा मामला सामने आया है। इस
मामले को विज्ञान जगत में पहला मामला बताया जा रहा है, जहाँ एक मकड़ी
टेरेंट्यूला लगभग 15 इंच के एक विषैले सांप को इत्मीनान से चबा गई…

Massive hand-sized tarantula seen eating 15 inch s

Massive hand-sized tarantula seen eating 15 inch snake in world first

ब्राजील: आपने अब तक सांप को चूहा खाते और सांप और नेवले की लड़ाई को देखा और सुना होगा। इस बेहद खतरनाक लगने वाले जानवर से हम सभी डरते हैं लेकिन क्या आपको कभी मकड़ी से डर लगा है? अगर नहीं तो अब जो आप खबर पढ़ने जा रहे हैं उसके बाद शायद आपको मकड़ी को देखकर डर लगने लग जाए। क्योंकि मकड़ियां सांप जैसे विषैले जानवर को भी खा सकती है!
Image result for Snake
जी हाँ! ब्राजील के जंगलों में ऐसा मामला सामने आया है। इस मामले को विज्ञान जगत में पहला मामला बताया जा रहा है, जहाँ एक मकड़ी टेरेंट्यूला लगभग 15 इंच के एक विषैले सांप को इत्मीनान से चबा गई।
Image result for Snake

अंग्रेजी अखबार डेलीमेल के मुताबिक यह घटना शायद पिछले साल की है, जिसकी तस्वीरें अब आईं हैं। इसके मुताबिक पूर्वी ब्राजील के जंगल में एक हथेली के आकार की टेरेंट्यूला मकड़ी लगभग 15 इंच के अल्‍माडेन सांप के शव को पत्‍थरों की आड़ में ले जाकर खाते हुए देखी गई।
Image result for Snake

इस प्रकार की मकड़ी की खोज पिछले साल ही की गई थी, जिसके बाद इसे टेरेंट्यूला मकड़ी का नाम दिया गया थ। ब्राजील की फेडरल यूनिवर्सिटी में रिसर्च के छात्र लीआंड्रो माल्‍टा के अनुसार यह मामला अपने आप में बहुत आश्चर्यजनक है। ऐसा पहली बार देखा गया है कि अपने से कई गुना बड़े आकार के सांप को एक मकड़ी चबा गई।

ट्रेंडिंग वीडियो