scriptवॉशिंगटन जा रही मुस्लिम फैमिली को फ्लाइट से उतारा गया | Muslim Family Kicked Off United Airlines Flight | Patrika News

वॉशिंगटन जा रही मुस्लिम फैमिली को फ्लाइट से उतारा गया

Published: Apr 02, 2016 03:25:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

शिकागो से वॉशिंगटन जा रही थी फैमिली, सेफ्टी इश्यू का हवाला देकर फ्लाइट से निकाला

Muslim Family Kicked Off United Airlines Flight

Muslim Family Kicked Off United Airlines Flight

न्यूयॉर्क। अमरीका में एक बार फिर मुस्लिम लोगों को फ्लाइट से उतार दिया गया। पीडि़त एमान एमी साद शेबले ने कहा कि वह अपने पति और तीन बच्चों के साथ शिकागो से वॉशिंगटन जा रही थीं। इस दौरान पायलट और फ्लाइट स्टॉफ ने उन्हें लगेज लेकर एयरक्राफ्ट से बाहर जाने को कहा। फ्लाइट से निकालने के लिए सेफ्टी इश्यू का हवाला दिया।

शेबले ने इस पूरी घटना की दो क्लिप फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट की। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उन्होंने कहा कि मैंने फ्लाइट स्टाफ से बच्चों के सेफ्टी बेल्ट के बारे में पूछा था। इसके बाद उन्हें सेफ्टी इश्यू का हवाला देकर फ्लाइट छोडऩे को कहा गया। इसके बाद काउंसिल ऑन अमरीकन इस्लामिक रिलेशन्स ने यूनाईटेड एयरलाइंस को लेटर भेजा और फ्लाइट स्टाफ पर कार्रवाई की मांग की गई है। वहीं शेबले का कहना है कि शायद हमारे पहनावे के कारण ऐसा किया गया है।

सीएआईआर शिकागो एग्जक्यूटिव डायरेक्टर अहमद रेहाब ने एक स्टेटमेंट में कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। सिक्युरिटी की मतलब पैसेंजर को सुरक्षा देना हैं, न कि उन्हें परेशान करना है। . मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट से उतरने के बाद एयरलाइंस ने बाद में शेबले फैमिली से कई बार माफी मांगी। बाद में उनकी फैमिली दूसरी फ्लाइट में शिफ्ट की गई।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो