scriptअमरीका से फटकार के बाद नवाज आज कश्मीर पर दिखाएंगे शराफत | Nawaz on kashmir show decency in America Today | Patrika News

अमरीका से फटकार के बाद नवाज आज कश्मीर पर दिखाएंगे शराफत

Published: Sep 21, 2016 03:06:00 am

– हर तरफ से हो रही खिंचाई के बाद भी कश्मीर मुद्दे पर दुनिया के सामने रखेंगे अपनी सफाई, लेकिन आतंकवाद को समर्थन और बलूचिस्तान के नरसंहार का जवाब बनेगा गले की हड्डी  

Nawaz

nawaz

नई दिल्ली. संयुक्त राष्ट्र महासभा में बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भाषण देना है। खबर है कि वे महासभा में कश्मीर पर मुद्दे पर अपनी झूठी सफाई के साथ भारत को घेरने की नापाक कोशिश करेंगे। इस कोशिश में अमरीका के सामने एक बार फिर हाथ फैलाएंगे। हालाकि अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पहले ही नवाज से कश्मीर और उरी मसले पर बात करने से मना कर चुके हैं।

इसलिए भाषण होगा बेअसर
– अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का मिलने से इनकार
– बलूचिस्तान के हजारों लोगों का नरसंहार
– रूस, फ्रांस और ब्रिटेन की कड़ी आलोचना
– सरपरस्त चीन का भी छूटता साथ

अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भारत में हुई उरी घटना को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ अपना रुख साफ कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने अपने भाषण में पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि जो देश परोक्ष युद्ध में लगे हैं उन्हें इसे बंद करना होगा। उरी घटना के बाद ओबामा के नवाज से न मिलने के लिए मना कर दिया है।

बलूचिस्तान का नरसंहार बनेगा फांस
आतंकवाद को समर्थन और बलूचिस्तान में हजारों लोगों के नरसंहार जैसे संगीन आरोपों नवाज शरीफ के गले की फांस बनेंगे।
रूस, फ्रांस और ब्रिटेन समेत चीन भी हुआ तल्ख
रूस, फ्र ांस और ब्रिटेन समेत दुनिया के तमाम देशों ने उरी हमले की कड़ी आलोचना की है। यहां तक कि पाकिस्तान के सरपरस्त चीन को भी आतंकवाद के खिलाफ बयान देना पड़ा है। ऐसे माहौल में उरी के आतंकी हमले पर नवाज की बेशर्म खामोशी शराफ त का चोला अब तार-तार होगा।

सुषमा करेंगी शरीफ की शराफत का पर्दाफाश
संयुक्त राष्ट्र के मंच पर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी होंगी, जो पाकिस्तान की शराफत का पर्दाफ ाश करेंगी। भारत की दलीलें पाकिस्तान को सच्चाई का आईना दिखाएंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो