scriptफ्रांस: निकोलस सरकोजी लड़ेंगे 2017 का राष्ट्रपति चुनाव | Nicolas Sarkozy declares candidacy for President election | Patrika News

फ्रांस: निकोलस सरकोजी लड़ेंगे 2017 का राष्ट्रपति चुनाव

Published: Aug 23, 2016 11:15:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी ने 2017 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने की घोषणा की

Nicolas-Sarkozy

Nicolas-Sarkozy

पेरिस। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी ने 2017 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने की घोषणा की है। सरकोजी ने अपनी पुस्तक ‘एवरी थिंग फॉर फ्रांस’ के प्रकाशन से पहले सोशल मीडिया पर लिखकर कहा कि मैंनेे 2017 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक उम्मीदवार होने का फैसला कर लिया है और मुझे लगता है कि इतिहास की इस कठिन घड़ी में फ्रांस को नेतृत्व देने की मुझमे क्षमता है।

सारकोजी ने कहा कि वे अगले साल होने वाले चुनाव में अपनी धुर दक्षिणपंथी पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी हासिल करने की कोशिश करेंगे। 61 साल के पूर्व राष्ट्रपति सारकोजी पांच साल के अपने कार्यकाल के आखिरी वर्षों में काफी अलोकप्रिय हो गए थे। उन्होंने शीर्ष पद पर दोबारा आसीन होने की अपनी आकांक्षा नहीं छिपाई थी। गौरतलब है कि 61 वर्षीय सरकोजी को 2012 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में एलिसी पैलेस क्षेत्र से अलोकप्रिय नेता फ्रांसिओ ओलांद ने पराजित कर दिया था। जिसके बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि सरकोजी दोबारा राष्ट्रपति बनने का प्रयास करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो